ब्रेकिंग न्यूज़

बिल गेट्स ने नरेंद्र मोदी से की कोरोना मुद्दे पर चर्चा, जमकर की मोदी के कामों की तारीफ

पीएम मोदी ने गुरुवार को दुनिया के सबसे अमीर इंसान यानी बिल गेट्स से बातचीत की है और ये बातचीत वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई है। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष बिल गेट्स ने पीएम मोदी से कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की। इस चर्चा के दौरान इन दोनों ने कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर बात की और ये वीडियो कॉन्फ्रेंस करीब आधे घंटे तक हुई है।


मोदी के साथ हुई अपनी इस बातचीत के बारे में खुद बिल गेट्स ने जानकारी दी है और बिल गेट्स ने एक ट्वीट कर बताया है कि उन्होंने मोदी के साथ कोरोना की वैक्सीन के परीक्षण और इलाज पर बात की है। अपने ट्वीट में मोदी के साथ हुई बातचीत का जिक्र करते हुए बिल गेट्स ने लिखा, बातचीत और विमर्श के लिए नरेंद्र मोदी का शुक्रिया। इस महामारी से जंग के लिए विश्व का एकजुट होना जरूरी है। वहीं भारत की तारीफ करते हुए बिल गेट्स ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि दुनिया पर कोरोना के सामाजिक और आर्थिक प्रभाव को कम करने में भारत की अहम भूमिका है। जोकि सबके लिए कोरोना की वैक्सीन के परीक्षण और इलाज का रास्ता साफ करती है।

विस्तार में हुई बातचीत

स्वास्थ्य संकट के खिलाफ लड़ाई में भारत द्वारा अपनाई गई नीतियों पर बिल गेट्स ने पीएम मोदी से विस्तार में चर्चा की। वहीं मोदी ने गेट्स फाउंडेशन द्वारा दुनिया के कई हिस्सों में किए जा रहे स्वास्थ्य संबंधी कार्यों की भी तारीफ की। साथ में ही नरेंद्र मोदी ने बिल गेट्स से सुझाव भी मांगा कि कैसे भारत की क्षमताओं को दुनिया के फायदे के लिए बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सके।

मोदी ने भारत सरकार के कामों के बारे में किया जिक्र

गेट्स से बात करते हुए मोदी ने उन्हें भारत सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में भी बताया। मोदी ने गेट्स से कहा कि कैसे इस महामारी के दौरान भारत ने अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत किया है। भारत में स्वच्छता पर जोर दिया जा रहा है और भारत में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को स्वीकार किया है। मोदी ने गेट्स से आयुर्वेद दवाओं का भी जिक्र किया और उन्हें बताया कि कैसे भारत में लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुर्वेद दवाओं का भी सहारा ले रहे हैं। इन सभी चीजों के चलते भारत को कोरोना महामारी से लड़ने में मजबूती मिल रही है।

कर चुके हैं मोदी के कामों की तारीफ

जिस तरह से भारत सरकार की और से कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए कदम उठाए गए हैं, उसकी तारीफ बिल गेट्स कई बार कर चुके हैं। पीएम मोदी की और से लॉकडाउन लगाए जाने और इसे बढ़ाने के फैसले की खूब तारीफ गेट्स ने की थी।

फाउंडेशन के जरिए कर रहे हैं मदद

कोरोना जैसी महामारी के समय गेट्स फाउंडेशन काफी अच्छा काम कर रही है और इस बीमारी से लड़ने के लिए ये फाउंडेशन कई देशों की मदद कर रही है। वहीं अब बिल गेट्स ने इस महामारी से लड़ने को लेकर मोदी जी से बातचीत की है और कई मुद्दों पर चर्चा की है।

गौरतलब है कि इस समय दुनिया की 40 लाख से अधिक आबादी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी है। जबकि इस वायरस से अभी तक 3 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close