डोनाल्ड ट्रम्प की जान को है खतरा, अमेरिका के एक पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट का दावा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की जान को खतरा है, इस बात का खुलासा एक पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट ने किया है. फॉक्स न्यूज को इंटरव्यू देते वक्त एक पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट डैन बोनगिनो ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प व्हाइट हाउस में सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने साफ किया कि अगर आतंकी हमला होता है तो सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स के लिए राष्ट्रपति को बचा पाना मुश्किल है.

पहले ही एक आदमी व्हाइट हाउस की दीवार लांघ कर अन्दर आ गया था :

पूर्व सीक्रेट सर्विस एजेंट डैन बोनगिनो के बयान को गंभीरता से लिया जा रहा है. क्योंकि कुछ दिन पहले ही एक आदमी व्हाइट हाउस की दीवार लांघ कर अन्दर आ गया था और वो आदमी करीब 15 मिनट तक व्हाइट हाउस के हाई सिक्यूरिटी इलाके में रहा. बताया जा रहा है कि वह शख्स व्हाइट हाउस के ट्रेजरी डिपार्टमेंट तक आ गया था.

बोनगिनो ने इन सभी बातों का हवाला देते हुए बताया कि व्हाइट हाउस में घुसने वाले उस शख्स ने कई सुरक्षा अलार्म भी बंद कर दिए थे. इस बात से साबित होता है कि कहीं न कहीं राष्ट्रपति की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही हो रही है. उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि सीक्रेट सर्विस राष्ट्रपति को पूरी सुरक्षा देने में नाकाम है.

उन्होंने कहा जरा सोचिये अगर 40 आतंकी व्हाइट हाउस में घुस आते हैं तो क्या हो सकता है. उन्होंने कहा कि आतंकी ऐसा करने के बारे में सोच भी रहे हैं. गौरतबल है कि जो शख्स बीते दिनों व्हाइट हाउस में घुसा था उसका नाम जोनाथन ट्रान है, और वो 26 साल का एक आम नागरिक है.

ऐसे वाकये पहले भी कई बार हो चुके हैं जब कोई अनधिकृत व्यक्ति व्हाइट हाउस में बिना किसी अनुमति के घुस चुका है. राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल के दौरान ऐसा कई बार हो चुका है.

डैन बोनगिनो ने कहा कि इस घटना को गंभीरता से लेने की जरूरत है. गौरतलब है कि डैन इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपतियों को सुरक्षा दे चुके हैं. वो बराक ओबामा और जॉर्ज डब्लू बुश के कार्यकाल के दौरान सीक्रेट सर्विस के एजेंट रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!