दिलचस्प

3 साल के मासूम बच्चे ने पुलिस को दान किया 50 हजार रुपये, बताया कैसे कमाई ये रकम

कोरोना वायरस के इस संकट भरे समय में हर कोई अपने अपने शक्ति अनुसार लोगों की मदद करने में जुटा हुआ है। इसी बीच मुंबई से एक दिलचस्प खबर आई है, जो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। आइये जानते हैं कि आखिर क्या है खबर?

3 साल के छोटे बच्चे ने की मुंबई पुलिस की मदद

दरअसल, मुंबई का रहने वाला एक 3 साल का छोटा बच्चा कोरोना के इस संकट काल में मदद के लिए सामने आया है। जी हां, 3 साल का छोटा बच्चा। आपको ये जानकर और हैरानी होगी कि इस छोटे बच्चे ने अपने कमाए हुए पैसों से मुंबई पुलिस की मदद की है। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि इतना छोटा बच्चा आखिर कैसे कमाएगा? चलिए आपके इस सवाल का जवाब भी देते हैं।

कप केक बेचकर कमाए 50,000 रूपए


गौरतलब हो कि 3 साल का छोटा बच्चा मंगलवार को अपने माता पिता के साथ मुंबई पुलिस मुख्यालय पहुँचा और वहां 50,000 रूपए का चेक दान किया। बता दें कि इस छोटे बच्चे का नाम कबीर है। आपको बता दें कि कबीर ने ये रूपए कप केक बेचकर कमाए थे। कबीर द्वारा दिए गए दान के बाद मुंबई पुलिस ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कबीर की एक फोटो पोस्ट की और कबीर का शुक्रिया अदा किया। साथ ही इस संकट के काल में सहायता की भावना के लिए मुंबई पुलिस की तरफ से कबीर को सराहा गया।

कबीर हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

अब मुंबई पुलिस द्वारा किए गए इस ट्वीट को हजारों की संख्या में लाइक्स मिल रहे हैं। साथ ही कबीर अब नए सोशल मीडिया किंग भी बन चुके हैं और उनके प्रयास को सोशल मीडिया यूजर्स खूब लाइक कर रहे हैं। इसी कड़ी में कई यूजर्स कबीर के माध्यम से उन लोगों पर तंज कस रहे हैं, जिनके पास सामर्थ्य होते हुए भी वो दान करने से पीछे हट रहे हैं। एक यूजर्स ने तो ये लिख दिया कि देश के अमीर लोगों को कबीर जैसे छोटे बच्चों से सीखना चाहिए। वहीं दूसरे यूजर्स ने लिखा कि सहयोग के लिए सिर्फ धन नहीं, मन का होना भी जरूरी है।

कोरोना वायरस ने दुनिया की बड़ी से बड़ी व्यवस्थाओं को चौपट करके रख दिया है। लगभग सभी देश इस वायरस से परेशान हैं। दुनिया भर की आर्थिक सामाजिक व्यवस्थाएं इस समय चौपट हो चुकी हैं और कई देश इस वक्त कोरोना वायरस से लड़ने में व्यस्त हैं। भारत की बात करें, तो कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी भी चल रही है। हालांकि देश में कोरोना वायरस का कहर अब बढ़ चुका है और दिनों दिन लगातार मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। मरीजों की संख्या की बात करें, तो आंकड़ा 78 हजार के पार जा चुका है, जबकि मौतों की गिनती भी बढ़ती ही जा रही है। बता दें कि कोरोना की वजह से देश में अब तक 2500 से अधिक लोगों की जान चुकी है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 26000 के पार है।

Back to top button