बॉलीवुड

कभी सलमान के प्यार में इस एक्ट्रेस ने पर्दे पर खाई थी गोली, लाइमलाइट से दूर अब ऐसी जी रही जिंदगी

सलमान खान ने जब अपनी पहली हिरोइन को फ्लाइट में देखा तो शक्ल तक पहचान नहीं पाए थे

बॉलीवुड के भाईजान यानि की सलमान खान आज एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं। एक स्टार किड होने के बाद भी उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर ये सफलता हासिल की है। सलमान ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तो उनके साथ बहुत सी हिरोइनों ने पर्दे पर काम किया था। इसमें से बहुत सी हिरोइनें ऐसी हैं जो अब बॉलीवुड से काफी दूर हो चुकी हैं। ऐसे ही सलमान की पहली हिरोइन थीं रेनू आर्या जिन्होंने पर्दे पर सलमान संग रोमांस किया था, लेकिन आज वो लाइमलाइट से बेहद दूर जा चुकी हैं। आपको बताते हैं कि रेनू आर्या अब कहां हैं और फिल्मों से दूर वो क्या कर रही हैं।

सलमान की पहली एक्ट्रेस थीं रेनू

सलमान खान की पहली फिल्म थी बीवी हो तो ऐसी। इस फिल्म में सलमान मेन लीड में तो नहीं थे लेकिन फिल्म में खास रोल निभाया था। इस फिल्म में रेखा उनकी भाभी के रोल में थी और फिल्म की मेन एक्ट्रेस थीं। साथ ही सलमान की हीरोइन बनीं थी रेनू आर्या। बीवी हो तो ऐसी एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी जिसमें फारुख शेख, राखी, कादर खान, असरानी और सलमान खाने ने अहम रोल निभाए थे।

इस फिल्म में सलमान एक युवा लड़के विक्की के किरदार में थे जो अमीर और बिगड़ैल रहता है। वहीं रेनू आर्या आरती के किरदार में थी जो की एक सीधीसादी लड़की रहती है और सलमान से प्यार करती है। विक्की की जान बचाने के लिए आरती सीने पर गोली ले लेती है और जब उसकी हालत खराब होने लगती है विक्की उसकी जान बचाने की प्रार्थना करता है और बाद में दोनों को प्यार हो जाता है।

लाइमलाइट से दूर हैं रेनू आर्या

फिल्म के बाद सलमान को तो आगे काफी रोल मिले, लेकिन रेनू आर्या ज्यादा दिनों तक फिल्मी दुनिया में नहीं टिक पाईं। रेनू ने इसके बाद फिल्म बंजारन और चांदनी में नजर आई थीं। हालांकि उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाईं और उन्होंने लाइमलाइट से दूरी बना ली। कई साल तक लोगों को खबर नहीं मिली की आखिर रेनू आर्या कहां हैं और क्या कर रही हैं।

एक रिपोर्ट में पता चला कि रेनू आर्या पूरी तरह से बॉलीवुड छोड़ चुकी हैं और अब अपना घर परिवार ही संभाल रही हैं। बताया जा रहा है कि शादी के बाद घर और परिवार संभालने के लिए फिल्मों से उन्होंने किनारा कर लिया था। रेन अपनी शादीशूदा लाइफ में बिजी रहती हैं और उनकी दो बेटियां हैं सलोनी और दिया। दोनों ही बेटियां बहुत ही खूबसूरत हैं और काफी फैशनेबल भी दिखती हैं।

शादी कर रेनू आर्या से रेनू सिंह बन चुकी हैं और आजकल वो नोएडा रह रही है। उनकी दोनों बेटियों में से एक गुड़गांव की एक मॉर्केटिंग कंपनी में काम करती है। रेनू लगभग 29 सालों से फिल्मों से दूर हैं और उनका लुक भी काफी बदल गया है। रेनू ने ऋषि कपूर और श्रीदेवी के साथ भी काम किया है।

सबसे हैरानी की बात ये है कि खुद सलमान भी अपनी पहली हिरोइन को भूल चुके थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो फ्लाइट में रेनू से मिले थे, लेकिन उनके बदले लुक्स के कारण पहचान नहीं पाए थे। फिलहाल रेनू फिल्मों से दूर अपना सादा जीवन बिता रही हैं और इंडस्ट्री के किसी कार्यक्रम में रेनू नजर नहीं आती हैं।

Back to top button
?>