बॉलीवुड

मोटापे को लेकर ट्रोल होने पर भड़कीं सलमान की ये हिरोइन, कहा- अब हड्डियां तो नहीं काट सकती….

जरीन की खूबसूरती की तुलना कैटरीना से की जाती है, लेकिन वजन के कारण अक्सर वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाती हैं

बॉलीवुड में सलमान खान के जरिए बहुत से एक्टर्स पर्दे पर एंट्री करते हैं, लेकिन यहां सफलता हर किसी को अपने दम पर ही मिलती है। ऐसे ही बड़े पर्दे पर सलमान ने जरीन खान को लॉन्च किया था। आज जरीन खान अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। जरीना सबसे पहले सलमान खान के साथ फिल्म वीर में नजर आईं थीं। इसके बाद उन्होंने और भी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वो शोहरत हासिल नहीं कर पाईं जिसकी उन्हें चाह हैं। जरीन अक्सर अपने वजन और उन पर दिए जवान को लेकर सुर्खियों में आ जाती हैं।

 

View this post on Instagram

 

1 , 2 or 3 ? #ZareenKhan

A post shared by Zareen Khan ??✨?? (@zareenkhan) on

स्कूल में भी हुईं बॉडी शेमिंग का शिकार

साल 2010 में जरीन खान ने सलमान की फिल्म वीर में नजर आईं। जब जरीन ने पर्दे पर कदम रखा तो उनका वजन काफी ज्यादा था। हालांकि उनकी खूबसूरती की हर जगह तारीफ हो रही थी। यहां तक कि जरीन कि तुलना कैटरीना से की गई क्योंकि उनके चेहरे के हाव-भाव बहुत हद तक कैटरीना से मिलते हैं। इसके बाद जरीन ने फिल्मों में आगे काम करने के लिए अपना वजन भी कम किया और तारीफ पाई। जरीन ने कई बोल्ड फिल्मों में काम किया जिसकी वजह से वो चर्चा में रहती हैं।

जरीन ने अपने वजन पर बहुत काम किया, लेकिन उन्हें अक्सर बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। एक इंटरव्यू में जरीन ने बॉडी शेमिंग की बात करते हुए कहा था कि वो अपनी हड्डियां नहीं काट सकतीं। उन्होंने बताया था कि स्कूल के समय से ही उनका वजन काफी ज्यादा था जिसके चलते स्टूडेंट्स उन पर बहुत गंदे कमेंट्स किया करते थे।

ट्रोलर्स के निशाने पर रहती हैं जरीन

जरीन ने कहा था कि मेरे आस पास के लोग ऐसी बातें बोलते थे कि मैं बहुत असहज महसूस करने लगती थी। स्कूल में जब स्टूडेंट्स मेरे बॉडी वेट के लिए ताना मारते थे तो मैं भी जवाब देती थी जिसके बाद वो भी डर जाते थे।आगे जरीने ने कहा कि मैं तो ये ही कहूंगी की हमें ऐसे लोगों के बारे में जानने से बचना चाहिए क्योंकि वो सिर्फ निगेटिव लोग होते हैं। मेरे शरीर का ढांचा चौड़ा हैं, अब मैं अपनी हड्डियां तो नहीं कटवा सकतीं।

बता दें कि जरीन ने अपना वजन पहले से बहुत कम कर लिया है, लेकिन फिर भी अपनी तस्वीरों के चलते कभी-कभार ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाती हैं। कुछ समय पहले उनकी एक तस्वीर के लिए सिर्फ इसलिए ट्रोल किया गया था क्योंकि उनके पेट पर स्ट्रेच मार्क्स दिख रहे थे। हालांकि जरीन कभी भी इन बातों को अपने ऊपर हावी नहीं होने देती हैं और अपनी जिंदगी मस्ती से जीती हैं।

वजन पर छलका जरीन का दर्द

 

View this post on Instagram

 

??? #ZareenKhan

A post shared by Zareen Khan ??✨?? (@zareenkhan) on


एक इंटरव्यू में जरीन ने कहा था कि आप चाहे दिल से कितने भी अच्छे क्यों ना हों, अगर आप देखने में सुंदर नहीं हैं या फिर फिजिकली फिट नहीं हैं तो लोग आपसे बात करना पसंद नहीं करते। जरीन ने कहा कि वेट कम करने के बाद भी लोगों के दिमाग में जो आपकी छवि बसी है उसे हटाना मुश्किल हैं। मैंने वजन कम करने के बाद जितने कमेंट्स झेलें हैं उतने तो तब भी नहीं झेले जब मेरा वजन 100 किलो से ज्यादा था।

जरीन के फिल्मी करियर की बात करें तो सलमान के साथ वीर में काम करने के बाद जरीन ने काफी बोल्ड फिल्में की। जरीन के इस अंदाज को फैंस ने पसंद तो किया, लेकिन फैंस को उनकी एक्टिंग में अभी वो बात नहीं दिखी है। जरीन ने हेट स्टोरी 3, 1921, हाउसफुल 2 जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि अभी तक जरीन एक सफल करियर नहीं बना पाईं हैं। हाल ही में जरीन का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वो टिकटॉक बनाती नजर आईं थी इस वीडियो में बार बार एक ही डॉयलाग बोला जा रहा था कि मुझे कोई शर्म नहीं है। अब तक इस वीडियो को ढाई लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Back to top button