राशिफल

Rashifal 14 May: चंद्रमा का मकर राशि में हो रहा संचार, जानिए आज आपकी किस्‍मत में लाभ है या हानि

हम आपको गुरुवार 14 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए कुल मिलाकर अच्छा साबित होगा। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थायी प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीद करनी चाहिए। आज आप थोड़े-बहुत असहज महसूस करते रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आपको पेट से संबंधित किसी तरह का विकार उत्पन्न हो सकता है। आज कुछ लोग आपके कामकाज में कमी निकालने की कोशिश कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई बड़े नुकसान की आशंका है, सावधान रहें। ज्यादा पैसा कमाने के लालच से बचें। आज आपको पुराने प्रेमी से, पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। संतान पक्ष से आर्थिक लाभ की उम्मीद हो सकती है। आप अपने प्रेमीजन को अपने मन की बातें शेयर करें तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। सम्बंधियो के साथ मनमुटाव हो सकता है। आर्थिक हानि की संभावना है। आसपास के लोगों से संभल कर रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मन्त्र विज्ञान व गूढ़ विज्ञान के प्रति आपकी रुचि जागृत हो सकती है। आज आपका सारा ध्यान परिवार पर रहेगा और परिवार में प्रेम, शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। अपनी बात कहने के लिए आज आप बहुत उत्सुक रहेंगे। शत्रुओं से सावधान रहने का प्रयत्न करें। आपको घर-परिवार के अपने जनों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। अचानक कोई अच्छी खबर या आइडिया आपको मिल सकता है। आज नए लोगों से आपकी मित्रता होगी, हालांकि वे अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए आपसे मित्रता कर रहे होंगे। आप अपने किसी करीबी से अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं। वाणी पर संयम आपको कठिनाई में से बाहर निकालेगी। आप अपने प्रेमीजन के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आसानी से बीतेगा। आपको अपने मित्रों, सहकर्मियों और आसपास के लोगों की पूरी मदद मिलेगी। किसी खास दोस्त से आप लोगों को जरूरत के वक्त पर आर्थिक सहायता और हर प्रकार की संभव मदद प्राप्त होगी। प्रेम संबंध को लेकर उथल-पुथल का माहौल बन सकता है। कार्य-संपन्नता के कारण आपको यश मिलेगा। खर्च साधारण की अपेक्षा अधिक हो सकता है। छात्रों को आज कोई शुभ सूचना मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे। आज कामकाज में आप का मन नहीं लगेगा और नई जिम्मेदारी लेने के लिए आप अनिच्छुक ही रहेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा। खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अपने भागीदार तथा व्यापारियों के साथ धीरज से काम लेना। बेकार के पचड़ों में न पड़ें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। एकाग्रता भी कमी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार के किसी सदस्य का बीमार स्वास्थ्य आपकी चिंता का एक प्रमुख कारण होगा। आज का दिन आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। आज आप अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन महसूस करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन एक दिलचस्प मोड़ लेगा। छोटी-छोटी समस्याएं पीछा कर सकती हैं। इसलिए इन समस्याओं से निपटने के लिए सजग रहना होगा। अपनी वाणी पर तथा क्रोध पर संयम रखना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको घरेलू कार्यों में योगदान देना होगा। आज आपकी कोई आशंका सही साबित हो सकती है। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद न करिएगा। आज आप नए मित्रों के साथ के बजाए अपने पुराने मित्रों के साथ अधिक समय बिताने पर ध्यान दें। पैसे को संभलकर रखना फायदेमंद होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी नये कार्य का प्रारंभ करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने या फिर पार्टनरशिप करने का मौका भी मिल सकता है। आर्थिक रूप से आज आप काफी अच्छी स्थिति में भले ही हों, लेकिन आपके सामने बचत करने का मौका नहीं होगा। व्यवसाय में विस्तार और धन लाभ होगा। भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी का योग बन रहा है। अच्छा समय है लेकिन घरेलू चीजों में न फंसें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बच्चों के साथ वाद-विवाद झुंझलाहट पैदा करेगा। आज का दिन है शांति से बीत जाएगा। आप अपनी वाणी और सुर विनम्र ही बनाए रखें। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। भावनाओं में बहकर निर्णय नहीं लें। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। खासकर माता-पिता और बच्चो का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको सफलता पाने के लिए आपको दुगनी मेहनत करनी पड़ सकती है। शुभ समाचार प्राप्त होगा। आपको धैर्य रखना होगा। आने वाले समय में आपकी यह परेशानियां अपने आप सुलझ जाएंगी। व्यापार के नए स्रोत प्राप्त होंगे। जिससे आप अधिक धन कमा सकते है। चोट-चपेट लगने का भय है। अचानक परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। आज के दिन गाय को रोटी खिलाएं, आपका दिन बेहतर गुजरेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लिए जाने वाले फैसले पर कल आपको फिर नए सिरे से विचार करना पड़ सकता है। आप सामाजिक मान-सम्मान प्राप्ति के साथ-साथ समाज सेवा करने में अग्रसर होंगे। आज अपने कार्यक्षेत्र में आपको कोई नया काम या प्रोजेक्ट सौंपा जा सकता है। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। स्वयं को लेकर संकोच न रखें, लेकिन भरोसे के लोगों के बीच ही रहें। नई मित्रता के कारण भविष्य में भी लाभ हो सकता है।

आपने Rashifal 14 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाणक्य नीतिः इन 6 कामों को कर लिया तो बन जाएंगे सबसे धनवान, कभी नहीं होगी धन की कमी

Back to top button