दिलचस्प

इन तीन बड़ी शर्तों की वजह से टूट गई थी अभिषेक और करिश्मा की सगाई, मां की वजह से बिगड़ा था रिश्ता

अगर बच्चन परिवार ने ये शर्ते मान ली होती तो करिश्मा कपूर आज करिश्मा बच्चन होती हैं

बॉलीवुड में बच्चन परिवार और कपूर परिवार को इंडस्ट्री के सबसे बड़े और ताकतवर परिवारों में एक माना जाता है। जहां कपूर खानदान में पीढ़ियों से लोग इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं तो वहीं बच्चन परिवार के सभी सदस्यों ने बॉलीवुड में अपने दम पर पहचान बनाई है। हालांकि इन दो परिवारों का इंडस्ट्री के अलावा घरेलू रिश्ता भी है। इसकी वजह ये है कि अमिताभ और जया की बेटी श्वेता नंदा की शादी कपूर खानदान में हुई है। दोनो परिवारों के आपसी संबंध अच्छे हैं, लेकिन कभी एक रिश्ता टूटने के कारण इनके संबंधों में भी तल्खी आ गई थी। उस तल्खी की वजह थी अभिषेक और करिश्मा की सगाई का टूटना। आपको बताते हैं कि आखिर सगाई के बाद ये रिश्ता शादी के मंडप तक क्यों नहीं पहुंच पाया।

इन तीन शर्तों से टूटा था रिश्ता

इंडस्ट्री में एक वक्त ऐसा था जब करिश्मा और अभिषेक के अफेयर के चर्चे सबकी जुबान पर थे। दोनों की प्रेम कहानी काफी सुर्खियों में आने लगी थी और दोनों परिवार ने भी इस रिश्ते को मजूंरी दे दी थी। इसके बाद से अभिषेक और करिश्मा की सगाई हो गई। हालांकि ये सगाई शादी तक नहीं पहुंच पाई और इनके बीच दरार आ गई। इनकी सगाई टूटने के कई कारण बताए जाते हैं। जिसमें से एक ये भी माना जाता है कि करिश्मा की मां बबीता भी इस रिश्ते के तोड़ने के लिए जिम्मेदार थीं।

एक रिपोर्ट में ये भी बताया गया था कि लोगों का मानना था कि जया को करिश्मा से कुछ दिक्कतें होने लगीं थी जिस कारण ये रिश्ता टूटा। वहीं बाद में इस पर खुलासा हुआ की ये दिक्कत जया बच्चन को नहीं बल्कि बबीता को थीं। कहा जाता है कि बबीता अपने पति रणधीर कपूर से अलग रहती थीं और दोनों बेटियों की परवरिश उन्होंने अकेले की थी। इस कारण अपनी बेटियों की जिंदगी में उनका दखल भी काफी ज्यादा था। अपनी बेटी के सुरक्षित भविष्य के लिए बबीता ने बच्चन परिवार के सामने तीन मांगे रख दी थी जिसके कारण ये रिश्ता टूटा।

मां बबीता ने रख दीं ये शर्ते

सबसे पहली मांग ये बताई जाती है कि बबीता ने सगाई के बाद बच्चन परिवार से अभिषेक की आधी प्रॉपर्टी करिश्मा के नाम करने की मांग की थी। इस बात से बच्चन परिवार काफी नाराज हो गया था और इसके लिए इनकार कर दिया था। एक रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि बबीता ने दो और मांग ये रखी थी की शादी के बाद करिश्मा और अभिषेक अलग रहेंगे और परिवार से दूर रहेंगे। वहीं आखिरी मांग ये थी रणधीर कपूर करिश्मा का कन्यादान नहीं करेंगे।

इन शर्तों को मानना बच्चन परिवार के लिए असंभव था। बच्चन परिवार हमेशा से एक रहा है और किसी के भी आने से इसमें दरार नहीं आई। एक इंटरव्य में अभिषेक ने कहा था कि दिन का एक वक्त का खाना उनका पूरा परिवार एक साथ एक ही टेबल पर खाता है। ऐसे में बहू आ जाने से परिवार से संबंध खत्म कर लेने का कोई सवाल नहीं उठता।

आखिरी शर्त के मुताबिक रणधीर करिश्मा का कन्यादान नहीं करेंगे। बच्चन परिवार की बेटी श्वेता बच्चन पहले ही कपूर खानदान की बहू बन चुकी थीं। ऐसे मे किसी भी सदस्य के साथ संबंध को खराब करना उन्हें सही नहीं लगा। कहा जाता है कि इन्ही कुछ शर्तों के कारण करिश्मा और अभिषेक की शादी टूट गई। इसके बाद करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचा ली थी। हालांकि 11 साल बाद दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे और ये शादी टूट गई।

कपूर-बच्चन परिवार में दूर हुई तल्खी

दूसरी तरफ 2007 में अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली। शादी के बाद ऐश के संबंध बच्चन परिवार से हमेशा संतुलित बने रहे। आज भी ऐश अपने सास-ससुर का बहुत सम्मान करती हैं और पूरा बच्चन परिवार एक साथ सारे फंक्शन अटैंड करता है। ऐश ने शादी के बाद फिल्मों में भी काम किया जिस पर बच्चन परिवार ने कभी आपत्ति नहीं जताई।

बता दें कि अंबानी परिवार की बेटी ईशा अंबानी की शादी पार्टी के वक्त ये सारे सितारे एक साथ एक ही जगह डांस कर रहे थे। उस वक्त ऐश ने करिश्मा का हाथ पकड़कर डांस किया था। इसके बाद से ये तस्वीर भी साफ हो गई कि करिश्मा को लेकर ऐश और अभिषेक दोनों के मन में कोई खटास नहीं है। आज दोनों परिवार एक दूसरे के खुशी और गम में हमेशा शामिल होते हैं।

Back to top button