विशेष

मछली पकड़ने गए बच्चे को तालाब में मिली नोटों की गड्डी, अब दहशत में पूरा गाँव, जाने वजह

यदि किसी को पांच सौ और दो हजार के नोटों की गड्डी मिल जाए तो वो ख़ुशी से झूम उठेगा. लेकिन मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के आरुद गाँव में जब एक बच्चे को तालाब के अंदर से नोटों की गड्डी मिली तो पुरे गाँव में दहशत फ़ैल गई. जैसा कि आप सभी जानते हैं इस समय पुरे भारत में कोरोना का माहोल हैं. लोग इससे संक्रमित होने से बचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस बीच नोटों की गड्डी का मिलना लोगो में डर बढ़ा रहा हैं. उधर पुलिस भी इस बात की जांच में लगी हैं कि आखिर ये नोटों की गड्डी तालाब में किसने और क्यों फेंकी हैं?

मछली के जाल में आई नोटों की गड्डी

बात सोमवार सुबह 7 बजे की हैं जब खंडवा जिले की पंधाना तहसील के ग्राम आरुद में एक कालू मछुआरे का बेटा मछली पकड़ने गया था. यहाँ जब उसने मछली पकड़ने के लिए जाल तालाब में फेंका तो उसमे पांच सौ और दो हजार के नोटों की गड्डी आ गई. ये लगभग 20 हजार रुपए थे. ऐसे में लड़का उन नोटों को अपने घर ले आया और सुखाने लगा. इधर लड़के के पिता को शक हुआ कि नोट नकली भी हो सकते हैं, ऐसे में उसने इसकी सुचना पुलिस को दे दी. पुलिस जब आई तो उन्होंने पहले नोटों को सैनिटाइज किया और फिर अपने कब्जें में ले लिया.

नोट फेंकने कार से आए थे दो लोग

बताया जा रहा हैं कि इसी ताबल के पास ऐसा ही कुछ पहले भी हुआ था. तब सोमवार सुबह 6 बजे तालाब के पास एक टवेरा कार आकर आई थी. उसमे सवार दो लोगो ने एक पोटली तालाब में फेंकी थी और वहां से चले गए थे. इस घटना को गाँव के रहने वाले ऋषि कनाड़े ने देखा था. ऋषि जब मॉर्निंग वॉक कर रहा था. उसने इस घटना पर तब ज्यादा ध्यान नहीं दिया था लेकिन कुछ देर बाद जब वो वापस आया तो देखा नजारा देख दंग रह गया. सभी गाँव वाले भीड़ लगा उसी नोटों की गड्डी की चर्चा कर रहे थे. कुछ नोट तो इस तालाब के पास की झाड़ियों में भी बिखरे थे.

कोरोना संक्रमण का अंदेशा

आमतौर पर यदि किसी को पांच सौ और दो हजार के असली नोट मिल जाए तो वो खुश हो जाता लेकिन इन नोटों ने गाँव वालो की नींद उड़ा रखी हैं. लोगो को शक हैं कि कहीं ये नोट कोरोना संक्रमित ना हो. दरअसल इसके पहले भी खंडवा में पांच सौ रूपये के कुछ नोट सड़क पर पाए गए थे. ऐसे में उससे भी लोगो को कोरोना संक्रमण का शक था.

इन नोटों को किसने और क्यों फेंका ये अब पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया हैं. ये कोई अपराध हैं या फिर लापरवाही? फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही हैं. प्रशिक्षु डीएसपी और पंधाना थाना प्रभारी केतन एच अडलक के अनुसार हमें इस घटना की सुचना 100 नंबर पर कॉल से मिली थी. बताया गया कि कोई नोट तालाब के पास फेंक गया हैं. जब जाकर देखा तो वहां कुछ नोट किनारे से जले हुए भी थे. नोटों को सैनिटाइज करके थाने लाया गया हैं.

Back to top button