बॉलीवुड

23 साल पहले गायब हो गई थी अक्षय की ऑनस्क्रीन बहन, अब तलाकशुदा आदमी संग कमाती हैं करोड़ो रुपए

अक्षय कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर में कई अभिनेत्रियों संग काम किया हैं. आज हम आपको अक्षय की उस हिरोइन के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक दिन अचानक गायब हो गई थी और कुछ सालों बाद करोड़ों रुपए की मालकिन बन सबके सामने आ गई. 1992 में एक सुपरहिट फिल्म आई थी ‘जान तेरे नाम’. हम यहाँ इसी फिल्म की अभिनेत्री फरहीन (Farheen) की बात कर रहे हैं. फरहीन 1994 में अक्षय कुमार के साथ ‘नजर के सामने’ फिल्म में रोमांस करते नजर आई थी. इसके पहले उन्होंने ‘सैनिक’ फिल्म में अक्षय की बहन का रोल भी किया था.

फिल्म छोड़ कहाँ हुई गायब?

फरहीन का चेहरे बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से बहुत मिलता जुलता था. यही वजह थी कि उनके फैंस की संख्या अचानक से बढ़ने लगी थी. फरहीन तब बॉलीवुड में एक जाना माना नाम बनने लगी थी. लेकिन फिर 1997 में उन्होंने इंडियन क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से शादी रचाई ली थी. शादी के बाद फरहीन ने अपना बॉलीवुड करियर छोड़ दिया था और वो फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई थी.

तलाकशुदा क्रिकेटर से रचाई शादी

फरहीन शादी के बाद फिल्म लाइन छोड़ अपने पति मनोज प्रभाकर संग दिल्ली बस गई थी. मनोज की पहले से संध्या नाम की एक बीवी थी. फरहीन जब मनोज की जिंदगी में आई तो वे अपनी बीवी संध्या को छोड़ फरहीन संग लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे थे. मनोज की पत्नी संध्या के अनुसार ये दोनों 6 साल तक लिव इन में रहे थे. संध्या का ये भी आरोप था कि मनोज उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं. अंत में फरहीन की वजह से मनोज और संध्या का तलाक हो गया था. खबर तो ये भी थी कि फरहीन ने मनोज के तलाक के पूर्व ही उनसे चोरी छिपे शादी रचा ली थी.

ऐसे बनी करोड़ो की मालकिन

बॉलीवुड छोड़ने और मनोज से शादी के बाद फरहीन ने ‘नेचुरेंस हर्बल्स’ नाम की एक कंपनी खोल ली. वे इस कंपनी में डायरेक्टर हैं. इस कंपनी में हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस होता हैं. फरहीन ये बिजनेस अपने पति मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर चलाती हैं. फरहीन ये कंपनी पिछले 18 वर्षों से चला रही हैं जिसका सालाना टर्न ओवर करोड़ों में हैं.

फ़िल्मी करियर

1973 में चेन्नई की एक तमिल मुस्लिम फैमिली में जन्मीं फरहीन वर्तमान में 47 साल की हैं. उनके दो बच्चे राहिल और मानवंश हैं. इसके अलावा वे मनोज की पहली बीवी संध्या के बच्चे रोहन का भी ख्याल रखती हैं. फरहीन अक्षय कुमार संग ‘सैनिक’ (1993) और ‘नजर के सामने’ (1994) में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा आग का तूफान, दिल की बाजी, तहकीकात, फ़ौज, अमानत और साजन का घर जैसी फिल्म में भी दिखाई दी थी. ‘साजन का घर’ उनकी अंतिम बॉलीवुड फिल्म थी. फरहीन इसके पहले कन्नड़ फिल्म ‘हल्ली मेश्त्रू’ और तमिल फिल्म ‘कलईगनन’ में भी काम कर चुकी हैं.

फरहीन की सबसे पॉपुलर फिल्म ‘जान तेरे नाम’ के डायरेक्टर दीपक बलराज विज इस फिल्म का सीक्वल बनाना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने फरहीन से संपर्क भी किया था. हालाँकि फरहीन ने ये ऑफर ठुकरा दिया था. उनका कहना था कि वे माँ के रोल नहीं करना चाहती हैं.

Back to top button