बॉलीवुड

आनंद आहूजा की बीवी नहीं बल्कि भाभी बन जातीं सोनम कपूर, दोस्त की सेटिंग करवाने में लगे थे आनंद

पहली मुलाकात के वक्त आनंद ये भी नहीं जानते थे कि सोनम, अनिल कपूर की बेटी हैं

बॉलीवुड के बहुत से स्टार कपल ऐसे हैं जिनकी लव स्टोरी काफी हद तक फिल्मी स्टोरी जैसी ही लगती है। आज के समय में हमारे सामने ऐसे लव कपल के उदाहरण हैं जो आम जनता को कपल गोल्स देते हैं। रणवीर-दीपिका की तरह किसी ने इंडस्ट्री के अंदर ही प्यार पा लिया तो किसी ने विराट-अनुष्का की तरह क्रिकेट और बॉलीवुड को एक कर दिया। इन सबके बीच सोनम और आनंद आहुजा की लव स्टोरी ऐसी है जो इस उदाहरण से एकदम हटकर है। जब बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम ने इंडस्ट्री के बाहर बिजनेसमैन आनंद आहूजा को शादी के लिए चुना तो सबक हैरानी हो गई थी। हालांकि इनके प्यार की कहानी की शुरुआत भी काफी मजेदार है।

दोस्त से सेटिंग करवा रहे थे आनंद

सोनम और आनंद की शादी को हाल ही में 2 साल पूरे हुए हैं। अपनी शादी के बाद से सोनम अक्सर पति के साथ तस्वीरें शेयर करती नजर आती हैं। हालांकि इनकी पहली मुलाकात ही एकदम अनोखी थी। सोनम ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनकी दोस्त आनंद के दोस्त से उनकी सेटिंग करवा रही थीं।  उनकी सहेली आनंद के दोस्त से उन्हें मिलवाने भी ले गई थी।

उस वक्त सोनम का डेटिंग का मन नहीं था बल्कि वो शादी को लेकर भी बहुत पॉजिटिव नहीं थीं। उसके बाद वो अपनी सहेली के साथ उस होटल पहुंची जहां आनंद और उनका दोस्त मौजूद था। जब सोनम होटल पहुंची तो आनंद के दोस्त हर्ष से उनकी जान पहचान कराई गई। उन्होंने बताया कि जब हम बातें कर रहे थे तो हमारी बहुत सी चीजें काफी कॉमन हो रही थीं।

लगड़े-झगड़ते प्यार हो गया

सोनम ने आगे बताया कि उससे बात करते हुए उन्हें ऐसा लगा जैसे वो अपने भाई से बात कर रही हैं। कुछ ही समय में सोनम ने कह दिया कि हर्ष तो मेरे भाई जैसा है मैं उसे डेट नहीं कर सकती। सबसे हैरानी की बात ये थी की जब आनंद सोनम से मिले थे तब वो ये नहीं जान रहे थे कि वो अनिल कपूर की बेटी हैं। सोनम ने आनंद से काफी बातें की और दोनों की पसंद एक दूसरे से बिल्कुल अलग निकली।

हालांकि उस वक्त दोनों के मन में एक दूसरे को लेकर कोई ख्याल नहीं आया था। इसके बाद सोनम के पास रात को करीब ढाई बजे आनंद ने फेसबुक पर मैसेज और रिक्वेस्ट भेजा। आनंद ने बात करते हुए पूछा कि क्या आप अभी भी सिंगल हैं? आगे उन्होंने कहा कि मेरा दोस्त भी सिंगल है। अगर वो लंदन में हो तो आप उससे मिल सकती हैं।

इतनी रात में आनंद का मैसेज देखकर सोनम को गुस्सा आ गया। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि आपका दोस्त इंटरेस्टेड है या आप इंटरेस्टेड है? अगर से उसे बात करने का मन है तो वो मैसेज क्यों नहीं कर पा रहा। इस पर लेकर दोनों के बीच बहस हो गई, लेकिन दोस्ती टूटी नहीं। कुछ समय बाद दोनों की बातें बढ़ने लगीं।

फिर सोनम से प्यार कर बैठे आनंद

सोनम को आनंद के लिए कुछ महसूस होने लगा और उन्होंने पूछ लिया- क्या आप अब भी चाहते हैं कि मैं आपके दोस्त से बात करुं। इस पर आनंद ने कहा- बिल्कुल भी नहीं। मुझसे ही बात करो, मैं तुम्हें अपने लिए रखना चाहता हूं।उसके बाद दोनों की बाते काफी आगे बढ़ती रहीं और आनंद ने सोनम का हर वक्त साथ दिया।

8 मई 2018 को आनंद और सोनम ने मुंबई में शानदार तरीके से शादी की। बता दें कि आनंद एक फैशन बिनजेसमैन हैं और उनकी फैमिली दिल्ली में रहती है। लॉकडाउन में सोनम अपने पति के साथ दिल्ली में ही है। हाल ही में उन्होंने कुकीज बनाते हुए अपनी तस्वीर शेयर की थी जो फैंस को काफी पसंद आई थी।

Back to top button