समाचार

जी न्यूज के जिहाद चार्ट से डरे केरल के बामपंथी, सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में हुआ FIR दर्ज

सवाल ये उठता है कि क्या भारत में जिहाद का मुद्दा उठाना गुनाह है? जिहाद का नाम लिया तो क्या जेल में डाल देंगे?

जम्मू में जमीन जेहाद की खबर दिखाने पर जी न्यूज के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी के खिलाफ केरल में FIR दर्ज की गई है। बता दें कि सुधीर चौधरी पिछले कुछ दिनों से ऐसे मुद्दे पर बात कर रहे थे जिस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया। सुधीर चौधरी के डीएनए शो में जिहाद चार्ट को लेकर एक कार्यक्रम किया गया था जिसे मजहबी कट्टरपंथियों की जड़े हिल गईं। उन्होंने मजहबी कट्टरपंथ के हथियार बने जिहाद का मुद्दा उठाया था जिसके कई रुप पिछले दिनों सामने दिखाई दिए। इस कार्यक्रम के बाद उन्हें धमकियां भी मिलने लगीं। सच बोलने के लिए सुधीर चौधरी को कई तरह के दबाव झेलने पड़े।

संपादक सुधीर चौधरी  ने किया ट्वीट

सुधीर चौधरी ने धमकी मिलने के बाद भी सच कहना नहीं छोड़ा, लेकिन वामपंथी लॉबी ने जो हरकत की है उसके बाद लगता है कि सच कहना या दिखाना बहुत बड़ा गुनाह है। बता दें कि सुधीर चौधरी ने अपने शो डीएनए में जिहाद का मुद्दा उठाया था और जिहाद चार्ट के बारे में बताया था जिसे लेकर केरल में उनके खिलाफ FIR दर्ज हो गई।


इस मामले में खुद सुधीर चौधरी ने ट्वीट करके जानकारी दी है। सुधीर ने लिखा ये रहा मेरा पुलित्जर अवॉर्ड। केरल पुलिस ने मेरे खिलाफ गैरजमानती धारा में FIR दर्ज की है। मैंने अपने कार्यक्रम में शर्मनाक तथ्यों को सबके सामने लाने का काम किया था जिसका मुझे ये पुरुस्कार दिया गया है। ये मीडिया को संदेश दिया गया है कि अगर आप धर्मनिरपेक्षता के दशकों पुराने छल को सामने रखेंगे तो आपको जेल के पीछे डाल दिया जाएगा।

केरल में दर्ज हुई FIR

सुधीर चौधरी ने एक ट्वीट करके सवाल पूछा है। सुधीर ने लिखा केरल पुलिस ने मेरे खिलाफ गैर जमानती धाराओं में FIR दर्ज की है। आरोप लगाया है कि DNA में #Zameenjihad का मुद्दा उठाकर मैंने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। मेरा सवाल क्या भारत में जिहाद का मुद्दा उठाना गुनाह है? जिहाद का नाम लिया तो क्या जेल में डाल देंगे?

अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि केरल में ही आखिर सुधीर चौधरी के खिलाफ FIR क्यों दर्ज किया गया? ये देश का दूसरा छोर है, पता चल रहा है कि ये एक तरह की साजिश है जिससे इनकार करना मुश्किल है। ये साजिश इस बात को लेकर है कि पत्रकार ऐसे ही मुकदमें में फंसा रहे, पुलिस और जेल से डर जाए और अपने कर्तव्यों को भूल जाए। राजनीति की दृष्टि से देखेंगे तो एक तथ्य ये भी है कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं। अब इन कड़ियों को आपस में जोड़िए और जो तस्वीर सामने बन रही है वो आपको एक गहरी साजिश के रुप में नजर आएगी।

किस प्रोग्राम को लेकर हुआ विवाद

जी न्यूज के चीफ एडिटर और वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी ने मार्च में अपने शो DNA में जिहाद को लेकर एक प्रोग्राम किया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने जिहाद की सच्चाई सामने रखते हुए उसके कई प्रकार बताए थे। इस कार्यक्रम के आधार पर सुधीर चौधरी पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने धार्मिक भावनाएं आहत की है। बता दें कि पत्रकार ने अपने कार्यक्रम में वही दिखाया जो समाज में दशकों से होता चला आ रहा है।

गौरतलब है कि 6 घंटे पहले FIR की खबर वायरल होते ही सोशल मीडिया पर सनसनी फैल गई। हर तरफ DNA और जिहाद की चर्चा भी तेज हो गई। कई लोगों ने पत्रकार सुधीर चौधरी को सही बताते हुए उन्हें सपोर्ट किया है। ट्विटर पर #I supportSudhirChaudhary ट्रेंड कर रहा है।

Back to top button
?>