All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

आखिर किसने कहा कि ‘मोदी का पीएम बनना, योगी का सीएम बनना 21वीं सदी की सबसे अच्छी ख़बर है’?

उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज़ होने के लिए योगी आदित्यनाथ तैयार हो गये हैं. उन्हें सर्वसम्मत्ति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और आज वो मुख्यमंत्री की शपथ भी लेंगे. जैसे ही उनके मुख्यमंत्री बनने की बीजेपी की तरफ से आधिकारिक घोषणा हुई, तभी से उन्हें बधाईयों को तांता लगा हुआ है. मगर इन्हीं बधाईयों के बीच एक मंत्री ने एक बात कहकर विरोधियों के होश उड़ा दिये हैं.

Yogi adityanath swear as CM

उमा भारती ने दी बधाई:

दरअसल शपथ ग्रहण समारोह से पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है. उमा भारती ने योगी आदित्यनाथ को अपना छोटा भाई बताते हुए उनके मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दीं है.

इतना ही नहीं, उमा ने नरेंद्र मोदी के पीएम बनने और योगी के सीएम बनने की बात को 21वीं सदी की सबसे अच्छी खबर बताकर विरोधियों के जले पर नमक छिड़कने का काम किया है.

 

21वीं सदी की सबसे अच्छी खबर:

उमा भारती के मुताबिक, मेरे लिए नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना और छोटे भाई योगी जी का मुख्यमंत्री बनना 21वीं सदी की सबसे अच्छी खबर है.

उन्होंने देश में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के मद्देनजर वामपंथी नेताओं पर प्रहार करते हुए यह भी कहा कि योगी जी राष्ट्रवाद को साथ लेकर चलेंगे और वामपंथियों के गाल पर ये सबसे बड़ा थप्पड़ है.

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ की छवि एक कट्टर हिंदू की रही है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी के उत्तर प्रदेश के सीएम बनते ही हिंदुत्ववाद अपने चरम पर पहुंच जाएगा. हालांकि विपक्ष यूपी के लिए योगी आदित्यनाथ को खतरा बता रही है. उन्हें डर है कि योगी के सीएम बनने से राज्य में कानून-व्यवस्था खतरे में पड़ जाएगी और दंगे जैसे हालात हो जाएंगे.

आपको बता दें कि योगी गोरखपुर से कई बार सांसद रह चुके हैं और वे हिंदू युवा वाहिनी दल के संस्थापक भी हैं. वे अपनी कट्टर हिंदुत्ववादी की छवि के कारण अक्सर विवादों में रहे हैं.