ब्रेकिंग न्यूज़

कपिल ने पूछा ‘बाबा लोग शादी क्यों नहीं करते, क्या वे डरते हैं?’ श्री श्री रविशंकर ने दिया ये जवाब

कोरोना वायरस (Corona Virus) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते टीवी और फिल्म की शूटिंग बंद हो गई हैं. सभी सितारें अपने अपने घर में ‘सेल्फ -क्वारंटाइन’ मोड में हैं. घर में खाली बैठे ये सितारें अब सोशल मीडिया के माध्यम से जनता का मनोरंजन कर रहे हैं. कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) भी इनमे से एक हैं. लॉकडाउन के चलते लोगो को ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) के रिपीट एपिसोड्स ही देखने पड़ रहे हैं. लोग बहुत दिनों से कपिल की नहीं कॉमेडी को मिस कर रहे हैं. ऐसे में लोगो को एंटरटेन करने के लिए हमारे कप्पू ने ट्विटर पर आध्यात्मिक गुरु श्री -श्री रवि शंकर (sri-sri ravishankar) से लाइव चैट का एक सेशन किया हैं.

कपिल ने पूछे मजेदार सवाल

दरअसल कपिल ने हाल ही में ट्विटर पर ‘हार्ट टू हार्ट’ लाइव चैट के जरिए आध्यात्मिक गुरु श्री -श्री रवि शंकर वार्तालाप की थी. इस दौरान कपिल ने गुरूजी से सीरियस और फनी दोनों ही तरह के सवाल पूछे. इनमे एक सवाल शादीशुदा जीवन से जुड़ा भी था.कपिल ने गुरूजी से सवाल किया कि ‘बाबा लोग शादी क्यों नहीं करते हैं? क्या बाबाओं को बीवी से डर लगता हैं? हम ऐसा क्या करे कि ये पत्नियाँ हमेशा पतियों की तारीफ करे?

रविशंकरजी ने दिए ऐसे जवाब

कपिल के सवालों का जवाब देते हुए आध्यात्मिक गुरु श्री -श्री रवि शंकर बोले ‘इस विश्व में चार तरह के ऐसे लोग रहते हैं, जो सन्यासी जीवन में प्रवेश करने की इच्छा रखते हैं. पहले वे लोग जिनके जीवन में बहुत दुःख हैं. फिर आते हैं दुसरे जिज्ञासु प्रवत्ति के लोग. इनके अंदर चीजों को जानने की बहुत उत्सुकता रहती हैं. इसके बाद तीसरे होते हैं ज्ञानी और चौथे वह जिन्हें जिंदगी और दुनिया से कोई मतलब नहीं होता हैं. गुरूजी का ये जवाब कपिल को बहुत पसंद आया.

सन्यासी के लिए पूरी दुनिया हैं परिवार

रविशंकरजी ने आगे कहा कि जो इंसान परिवार के मोहमाया में फंसा होता हैं उसके लिए उसकी फैमिली ही सबकुछ होती हैं. वो उसे ही प्राथमिकता देता हैं. जबकि एक सन्यासी के लिए पूरी दुनिया उसका परिवार होता हैं.

कम हुआ कपिल का गुस्सा

श्री श्री रविशंकरजी से बातचीत कर के कपिल शर्मा को भी बहुत लाभ हुआ हैं. उन्होंने खुद बाताया कि गुरूजी से बातचीत कर उनमें काफी परिवर्तन आया हैं. अब वो पहले के मुकाबले कम गुस्सा करते हैं. उधर सोशल मीडिया पर भी लोगो को कपिल और रविशंकरजी के बीच की ये बातचीत बड़ी पसंद आई हैं.

देखे विडियो

कपिल शर्मा और श्री श्री रविशंकरजी के बीच जो भी बातचीत हुई उसका पूरा विडियो आप यहाँ देख सकते हैं.


वैसे आपको कपिल के सवाल और गुरूजी के जवाब कैसे लगे हमें कमेंट कर जरूर बताए. उम्मीद करते हैं कि आप ने भी गुरूजी की बातें सुन कुछ काम की बातें अवश्य सीखी होगी. वर्कफ्रंट की बात करे तो कपिल का शो फिलहाल बंद हैं. लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद इसकी दोबारा शूटिंग स्टार्ट हो सकती हैं.

Back to top button