बॉलीवुड

सालों बाद सामने आया Shreya Ghoshal का पुराना वीडियो, फैंस कर रहे हैं तारीफ

श्रेया घोषाल बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन पार्श्व गायिकाओं में से एक हैं, उन्होंने कई बेहतरीन गाने गाए हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कई बड़ी फिल्मों के गानों में अपनी आवाज दी है। श्रेया के इस मुकाम पर पहुँचने के पीछे की कहानी बहुत लंबी और काफी दिलचस्प है। श्रेया ने अपनी आवाज को तब से तरासना शुरू कर दिया था ,जब वो सिर्फ 4 साल की थीं। इसके बाद सारेगामापा में विजेता बनीं और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बॉलीवुड के गानों की फाइल खोलकर देखेंगे तो आज श्रेया घोषाल के नाम कई शानदार गाने हैं, लेकिन आपको आश्चर्य हो रहा होगा कि आज अचानक हम उनकी बात क्यों कर रहे हैं? तो आपको बता दें कि इस समय श्रेया का एक वीडियो वायरल हो रहा है। आइये जानते हैं कि आखिर ये कौन सी वीडियो है?


श्रेया घोषाल का सारेगामापा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सारेगामापा के मंच पर छोटी सी श्रेया अलका यागनिक का एक गाना ‘ओड़ ली चुनरिया’ गाती दिख रही हैं। उस समय सारेगामापा शो के होस्ट सोनू निगम थे और वे भी इस वीडियो में नजर आ रहे हैं।

कैसे मिला बॉलीवुड में मौका

श्रेया घोषाल ने पहला गाना फिल्म देवदास में गाया था, जिसके निर्देशक संजय लीला भंसाली थे। इस फिल्म में श्रेया को मौका मिलने के पीछे की कहानी बड़ी खास है। असल में श्रेया घोषाल जब सारेगामापा के मंच पर बतौर कंटेस्टेंट गाती थीं, तो उन्हें संजय लीला भंसाली की मां देखती थीं। उस समय संजय लीला भंसाली की मां को श्रेया घोषाल की आवाज काफी पसंद आ गई। इसके बाद संजय की मां ने उन्हें फोन किया और बताया कि सारेगामापा में एक श्रेया नाम की लड़की है, जो बिल्कुल लता मंगेशकर की आवाज में गाना गाती है। इसके बाद संजय भी इस बात को लेकर काफी उत्साहित हुए और उन्होंने कहा कि ‘श्रेया का पता लगाओ।’ संजय लीला भंसाली उस समय फिल्म देवदास की तैयारी कर रहे थे और उन्होंने इस फिल्म में 16 वर्षीय श्रेया घोषाल को गाना गाने का मौका दे दिया।

फिल्म देवदास में गाए बेहतरीन गाने

फिल्म देवदास साल 2002 में रिलीज हुई थी। फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित जैसे स्टार थे। इस फिल्म में कई बेहतरीन गाने हैं, जिनमें से डोला रे डोला और बैरी पिया श्रेया घोषाल ने गाया था। इन दोनों गाने के हिट होने के बाद बॉलीवुड में उनकी डिमांड काफी बढ़ गई। उस समय हर कोई अपने फिल्म में बतौर गायिका श्रेया घोषाल को रखना चाहता था। देवदास के बाद उन्होंने फिल्म ‘जिस्म’ में ‘जादू है नशा’ गाना गाया। इन शुरूआती गानों के बाद उन्होंने कई गानों को अपनी बेहतरीन आवाज से चार चांद लगा दिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रेया पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं और उन्हें चार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है। इसके अलावा अब तक वो कई सिंगिग रिएलिटी शो की जज भी बन चुकी हैं। बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन पार्श्व गायिकाओं में अब भी श्रेया घोषाल की गिनती होती है।

Back to top button