विशेष

दिल्ली में ‘मोदी’ यूपी में ‘योगी’ – न्यूज़ ट्रेंड की ख़बर पर लगी मुहर, योगी बन गए यूपी के सीएम!

लखनऊ – न्यूज़ ट्रेंड की ख़बर सच होने जा रही है। उत्तर प्रदेश के नए सीएम के रूप में योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लग गई है। हालांकि, लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक अभी जारी है, लेकिन सूत्रों से इस बात का पता चला है कि यूपी के अगले सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे। आपको बता दें कि काफी विचार विमर्श के बाद इसी बैठक में तय हुआ कि यूपी का अगले सीएम गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ होंगे। यूपी के नए मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए विधायक दल की बैठक में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केशव प्रसाद मौर्य और अमित शाह ने काफी विचार विमर्श किया।

योगी बनेंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, कल लेंगे शपथ –

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में 325 सीटें जीत कर सत्ता पर काबिज हो चुकी हुई भारतीय जनता पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्रदेश की जनता के सामने एक ऐसा नेता रखने की थी, जो मजबूती से निर्णय ले सके और देश के सबसे बड़े राज्य की बागडोर संभाल सके। बीजेपी कि यह तलाश योगी आदित्यनाथ पर आकर खत्म हुई। यूपी विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत प्राप्त कर बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती मुख्‍यमंत्री के नाम को लेकर थी, लेकिन आज ये तय हो गया कि देश के सबसे बड़े राज्य का सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे।सीएम पद के अन्य दावेदारों में मोदी सरकार में मंत्री मनोज सिन्‍हा, यूपी बीजेपी अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और सुरेश खन्‍ना का नाम भी लिया जा रहा था।

कट्टर हिंदुत्ववादी हैं योगी आदित्यनाथ –

यूपी के नए सीए योगी आदित्यनाथ संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से सांसद हैं और गोरखनाथ मंदिर के महंत होने के साथ-साथ हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक भी हैं। उन्होंने लव जेहाद और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर अपना कट्टर रुख दिखाया था। हिंदू वाहिनी के जरिए आदित्यनाथ ने हिन्दू युवाओं को एकजुट कर सामाजिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रवादी मुद्दों पर पूर्वांचल में माहौल अपने पक्ष में बनाया।

बीजेपी के लिए योगी आदित्यनाथ की कट्टर हिंदुत्ववादी छवि काफी काम आ सकती है। आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े प्रदेश में बीजेपी ने 14 साल बाद सत्ता में पुन: वापसी करते हुए कुल 403 सीटों में से 325 सीटों पर जीत हासिल की है।

***

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close