दिलचस्प

हू-ब-हू शिखर धवन की तरह दिखता है ये शख्स, तस्वीरें देख आप भी खा जाएंगे धोखा

इंटरनेशनल क्रिकेटरों को किसी पहचान की जरूरत नहीं होती, क्योंकि उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। क्रिकेटरों के चहेतों की लंबी लिस्ट होती है, लेकिन हजारो करोड़ों फैंस को देखकर उतनी हैरानी नहीं होती, जितनी तब होती है जब क्रिकेटरों के हमशक्ल देखने को मिल जाते हैं। सोशल मीडिया पर बहुत से भारतीयों के अक्सर हमशक्ल नजर आ जाते हैं। ऐसा ही कुछ भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन के साथ हुआ। शिखर धवन को उन्हीं के जैसा हमशक्ल मिल गया है, जिसने शिखर धवन से प्रभावित होकर अपना लुक भी वैसा ही बना लिया है और अपने बेटे का नाम जोरावर रख लिया।

भारतीय क्रिकेटरों की बात की जाए तो सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली तक को अपना हमशक्ल मिल चुका है। इन महान क्रिकेटरों के लिस्ट में शिखर धवन भी शामिल हैं, जिन्हें उनकी तरह मूँछ और बाल रखने वाला हमशक्ल मिला। शिखर धवन की तरह दिखने वाले शख्स का नाम राम बहादुर है, जिसकी उम्र 27 साल है। राम बहादुर ने पिछले दिनों टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कई ऐसे खुलासे किए हैं, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

भइया आप तो शिखर धवन की तरह दिखते हो

राम बहादुर उत्तर प्रदेश के बलिया में रहते हैं और लखनऊ में कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करते हैं। साल 2013 की बात है, जब राम बहादुर सैलून गए थे, वहां सैलून वाले ने उनके बाल काटने के बाद कहा कि भइया आप तो बिल्कुल शिखर धवन की तरह दिखते हो। राम बहादुर बताते हैं कि सैलून वाले ने बोला और फिर मैंने अपनी मूंछों को देखा, तो मुझे भी लगा कि हां ये सही कह रहा है। उन्होंने कहा कि इसके बाद सैलून वाले ने शिखर धवन की तस्वीर दिखाई, तो मैं हैरान रह गया।

शिखर धवन को करीब से फॉलो करता हूँ- राम बहादुर

राम बहादुर ने कहा कि मैंने शिखर धवन का एक पोस्टर खरीदा और अपने घर के दीवार पर लगाया था। इसके बाद मैं शीशे में एक बार खुद को देखता और उसके बाद शिखर सर की पोस्टर को देखता था। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश था कि मैं किसी क्रिकेटर की तरह दिखता हूँ। इस तरह से शिखर धवन के लिए मेरा पागलपन हो शुरू हो गया। राम बहादुर कहते हैं कि इसके बाद से मैं उसी के सेलून में ही जाता हूँ और शिखर धवन की तरह मूंछ रखता हूँ, क्योंकि वो मेरे भगवान हैं।

धवन और राम बहादुर की पहली मुलाकात

आपको बता दें कि शिखऱ धवन से राम बहादुर मिल चुके हैं। उनकी ये मुलाकात 2015 में हुई थी, जब वे सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का मैच देखने रायपुर पहुँचे थे।

उन्होंने कहा कि जब मैं सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का मैच रायपुर देखने गया था। उस समय भारी गर्मी थी, लेकिन मैं गर्मी में भी टीम बस का इंतजार कर रहा था। फिर जब टीम बस आई तो मैं शिखर धवन सर को देखकर काफी खुश हो गया। इसके बाद उनकी नजर मुझ पर पड़ी और उन्होंने मुझे गले लगा लिया। शिखर धवन से ये मेरी पहली मुलाकात थी, जो मैं कभी नहीं भूलूंगा। इस मुलाकात के बाद हम दोनों इंस्टाग्राम पर बातचीत करते हैं और अच्छी बात ये है कि वो मेरे हर बात का जवाब देते हैं।

शिखर सर ने मैच पास दिया- राम बहादुर

राम बहादुर ने बताया कि हम दोनों की अगली मुलाकात साल 2017 में हुई थी। उस समय मैच प्रैक्टिस चल रहा था, तभी मैंने चिल्लाया GOD इसके बाद शिखर ने मुझे देखा और मुस्कुराते हुए मुझसे पूछा कि तुम्हारे पास मैच टिकट है? तो मैंने जवाब दिया नहीं। राम बहादुर बताते हैं कि इसके बाद शिखर सर ने मुझे होटल में अपने पास बुलाया था और मुझे पास दिया था।

शिखर के हमशक्ल राम बहादुर ने कहा कि शिखर सर को मैं अपने इतने करीब देखकर भावुक हो गया और मेरी आंखों से आंसू आ गए। शिखर सर ने मुझे अपने परिवार से भी मिलाया था। राम बहादुर कहते हैं कि शिखर सर और मेरी इस मुलाकात के बाद मुझे हमेशा आसानी से मैच टिकट मिल जाते हैं। न सिर्फ क्रिकेट में बल्कि निजी जीवन में भी राम बहादुर, शिखर धवन को आदर्श मानते हैं। दिलचस्प बात ये है कि जब 2018 में राम बहादुर को बेटा हुआ तो उन्होंने अपने बेटे का नाम जोरावर रख लिया। इससे पहले उनकी एक बेटी हुई थी, जिसका नाम आलिया रखा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आलिया शिखर धवन की बेटी का नाम भी है।

Back to top button