ब्रेकिंग न्यूज़

देश के इस राज्य ने 29 मई तक बढ़ा दिया लॉकडाउन, शाम 7 बजे के बाद से हर रोज लगेगा कर्फ्यू

देश के कई राज्य ऐसे हैं जो अपनी स्थिति देखते हुए केंद्र के फैसले से पहले ही लॉकडाउन बढ़ा दे रहे हैं

लॉकडाउन का तीसरा फेज शुरु हो चुका है, लेकिन अभी तक कोरोना के मामले घटते नजर नहीं आ रहे। केंद्र सरकार ने अभी तक देश में सिर्फ 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया है। वहीं राज्य सरकारों ने पहले ही अपने राज्य की स्थिति देखते हुए इस अवधि को आगे तक बढ़ा लिया है। बता दें कि तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को तेलंगाना में 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। सीएम राव ने ये भी कहा कि पूरे राज्य में रात में कर्फ्यू जारी रहेगा।

सीएम राव ने बढ़ा दिया 29 मई तक लॉकडाउन

बता दें कि केंद्र सरकार ने अभी तक 17 मई तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है। पिछली बार भी केंद्र सरकार का फैसला आने से पहले ही कई राज्य सरकारों ने आगे तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया था। तेलंगाना में भी 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा से पहले ही 7 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया था। अब 29 मई तक के लिए तेलंगाना में लॉकडाउन जारी रहेगा।

सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि लोगों को जरुरी वस्तुओं की खरीददारी का काम शाम 6 बजे तक करना होगा। सिर्फ ये ही नहीं 6 बजे तक उन्हें अपने घर भी पहुंच जाना होगा। इसके बाद शाम को 7 बजे तक राज्य में कर्फ्यू लागू हो जाएगा। इस दौरान ना कोई घर से बाहर आएगा ना ही बाहर जाएगा। अगर इस नियम को तोड़ता हुए कोई मिला तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

शाम 7 बजे के बाद लगेगा कर्फ्यू

तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि हमारे राज्य में चिकित्सा उपकरणों की कोई कमी नहीं है। हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वो इस कार्य में सहयोग करे। साथ ही ये भी कहा कि अगर आपातकाल की स्थिति ना हो तो 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोग घर से बाहर ना निकले। बच्चों को भी खास तौर पर घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना की स्थिति काफी खराब है। तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के 1096 मरीज मिले हैं जिनमें 628 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। वहीं राज्य में 439 एक्टिव केस है। हाल ही में मंगलवार को कोरोना के 11 मामले सामने आए हैं। लॉकडाउन बढ़ाए जाने से आगे कोरोना के मामलों पर रोक लगेगी।

लॉकडाउन में जिम, मॉल, सिनेमाघर, स्कूल-कॉलेज जैसी वो सारी जगहें बंद हैं जहां ये महामारी फैल सकती है। ऐसे में हालत कुछ हद तक तो काबू में आए हैं, लेकिन पूरी तरह थमे नहीं हैं। देश को तीन जोन में बांटा गया है। रेड. ऑरेंज और ग्रीन जोन। इसमें रेड जोन में वो राज्य और जिले हैं जहां कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा है। ऑरेंज जोन वो है जहां कोरना का खतरा कम है और ग्रीन जोन वो है जहां कोरोना के मामले काफी कम हैं। हालांकि लॉकडाउन के तीसरे फेज में जनता की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए काफी ढील दी गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close