बॉलीवुड

वीरु और बसंती की शादी को पूरे हुए 40 साल, ड्रीम गर्ल हेमा ने तस्वीर शेयर कर कही ये खास बात

हेमा से शादी करने के लिए संजीव, जितेंद्र और धर्मेंद्र तीनों कतार में थे, लेकिन बाजी धर्मेंद्र मार गए

बॉलीवुड की सफल जोड़ियों में से एक माने जाने वाली धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी को 40 साल पूरे हो गए। इस शुभ मौके पर हेमा और धर्मेंद्र के चाहने वालों ने उन्हें ढेरों बधाईयां दी है। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर उन्हें एनिवर्सिरी की बधाई देने वालों को धन्यवाद किया है। बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 2 मई 1979 में शादी रचाई थी। दोनों की जोड़ी पर्दे पर भी काफी पसंद की जाती थी और असल जिंदगी में भी इनकी प्रेम कहानी लोगों को काफी पसंद आती हैं। आज उनके शादी के 40 साल पूरा होने पर हेमा और धर्मेंद्र दोनों ही बेहद खुश हैं।

हेमा ने शेयर की ये खास तस्वीर

बॉलीवुड के हिमैन और अपने पति धर्मेंद्र की एक तस्वीर को ट्वीट करते हुए हेमा ने लिखा, धरम जी और मैं उन सभी लोगों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमार एनिवर्सिरी के मौके पर हमें बधाई दी। ये आपका ही प्यार और शुभकामनाएं हैं जो इतने सालों से हम एक दूसरे के साथ हैं। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ईशा देओल ने भी अपने माता पिता की तस्वीर को ट्वीट किया। ईशा ने लिखा मेरे प्यारे माता को शादी की सालगिरह की बहुत बधाई। मम्मी पापा मैं आपसे बहुत प्यार करती हैं और ईश्वर से मेरी ये ही प्रार्थना है कि आप दोनों कों हमेशा के लिए प्यार, खुशी, स्वास्थ्य और साथ दें।


गौरतलब है कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी खुद किसी फिल्म की स्टोरी जैसी लगती है। धर्मेंद्र एक बड़े एक्टर थे और हेमा को इंडस्ट्री में आए कुछ ही साल हुए थे। एक वक्त के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। हालांकि धर्मेंद्र पहले से शादीशूदा था। उनकी शादी प्रकाश कौर से हुई थी। सबसे खास बात ये थी कि धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया था इसलिए हेमा से शादी करने के लिए उन दोनों ने इस्लाम धर्म अपना लिया था।

धर्मेंद्र को देख दिल हार गईं थी हेमा

हेमा मालिनी ने कहा था कि मैंने जब धर्मेंद्र को पहली बार देखा था मैं तभी जान गई थी कि वो मेरे लिए बने हैं। मैं उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती थी। मैं और धरम जी आज भी एक दूसरे का ख्याल रखते हैं। हेमा ने आगे ये भी कहा था कि मैं जब उनसे मिली थी तभी ये बात जानती थी की वो शादीशूदा है, लेकिन मैं उन्हें अपना दिल दे बैठी थी। साथ ही मैं ये कभी नहीं चाहती थी कि धर्मेंद्र कभी प्रकाश कौर से अगल हों।

हेमा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने धर्मेंद्र से शादी की थी, लेकिन मैं ये नहीं चाहती थी कि मेरी शादी से किसी को भी तकलीफ हो। उनके बच्चों ने भी कभी भी उनकी जिंदगी में मेरी दखल महसूस नहीं की। बता दें कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के दो बेटे हैं सनी और बॉबी देओल वहीं हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां है ईशा और अहाना देओल।

फिल्मी हैं लव-स्टोरी

धर्मेंद्र हेमा पर फिदा थे, लेकिन इस लिस्ट में वो अकेले नहीं थे। संजीव कुमार और जितेंद्र भी हेमा को काफी पसंद करते थे। खबरें तो ये भी थीं कि जितेंद्र ने हेमा से ही शादी करने का मन बना लिया था। उस वक्त जितेंद्र का अफेयर शोभा से चल रहा था। जब जितेंद्र हेमा से शादी करने चेन्नई पहुंचे तो धर्मेंद्र ने शोभा को ये बात बता दी और उन्हें लेकर वो भी चेन्नई पहुंच गए। वहां पर शोभा ने जनकर हंगामा मचाया और अंत में जितेंद्र ने शोभा को चुना। इसके बाद धर्मेंद्र और हेमा ने एक दूसरे से शादी कर ली।

धर्मेंद्र और हेमा एक दूसरे को  असल जिंदगी में पसंद करते थे और पब्लिक उन्हें पर्दे पर देखकर बहुत खुश होती थी।बड़े पर्दे पर धर्मेंद और हेमा की जोड़ी खूब पसंद की गई थी। उन्होंने साथ में शोले, सीता और गीता, ड्रीम गर्ल, द बर्निंग ट्रेन, नया जमाना, नसीब जैसी कई सुपरहिट फिल्म में काम किया था। यहां तक की शोले में पहले संजीव वीरु का रोल करने वाले थे, लेकिन जितेंद्र ने ये रोल अपने हाथ में ले लिया ताकी बसंती के साथ वो रोमांस कर पाएं। आज 40 साल बाद भी धर्मेंद्र और हेमा का साथ बना हुआ है। हेमा अब राजनीति में सक्रिय हैं वहीं धर्मेंद्र फिल्मों से दूर होकर बागों में खेती कर रहे हैं।

Back to top button