बॉलीवुड

Photos: वायरल हुआ ऋषि-नीतू की शादी का रिसेप्शन कार्ड, देवानंद से लेकर धर्मेंद्र बने थे मेहमान

फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर ने बीते दिनों इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका निधन 67 साल की उम्र में हुआ. बता दें, पिछले कुछ सालों से ऋषि कपूर कैंसर से जूझ रहे थे. उन्हें ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) था. साल 2018 में वह अपनी बीमारी का इलाज करने न्यूयॉर्क गए थे. कुछ महीने के इलाज के बाद वे भारत लौट आये.

भारत वापस लौटने के बाद सबको यही लग रहा था कि ऋषि कपूर की हालत में सुधार है और चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. लेकिन 30 अप्रैल को अचानक उनके निधन की खबर ने सभी को चौंका दिया. 29 अप्रैल को तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया और अगले दिन सुबह तकरीबन पौने नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

निधन के बाद ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइन्स के चंदनवाड़ी श्मशान घाट पर किया गया. बता दें, ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में नीतू कपूर, रीमा जैन, मनोज जैन, अरमान जैन, आदर जैन, अनीषा जैन, राजीव कपूर, रणधीर कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर खान, बिमल पारिख, नताशा नंदन, अभिषेक बच्चन, डॉक्टर तरंग, आलिया भट्ट, अयान मुखर्जी, जय राम, रोहित धवन और राहुल रवैल मौजूद थे. केवल इन्हीं लोगों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत मिली थी.

वायरल हुआ वेडिंग रिसेप्शन कार्ड

वहीं, कल एक्टर की प्रेयर मीट थी. इस दौरान की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिसमें रणबीर कपूर और नीतू कपूर नजर आ रहे थे. ऋषि कपूर के जाने के बाद सोशल मीडिया पर मानो उनकी तस्वीरों की बाढ़ सी आ गयी थी. बचपन के दिनों से लेकर अभी तक की कई तस्वीरें वायरल हुई हैं. अब इसी बीच ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी का वेडिंग रिसेप्शन कार्ड काफी वायरल हो रहा है.

पूरे बॉलीवुड को मिला था न्योता

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी 22 जनवरी 1980 को हुई थी. 40 साल तक दोनों ने एक-दूसरे का साथ निभाया. राज कपूर दोनों की शादी से इतने खुश थे कि उन्होंने पूरे बॉलीवुड को रिसेप्शन में आने का न्योता दिया था. इस रिसेप्शन पार्टी का एक कार्ड सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. सफेद रंग के बैकग्राउंड वाले रिसेप्शन कार्ड पर बड़े ही सादे शब्दों में रिसेप्शन पार्टी का निमंत्रण छपा है.

RK स्टूडियो था वेन्यू

कार्ड के सबसे ऊपर राज कपूर की प्रोडक्शन कंपनी (RK) का लोगो छपा है फिर उसके नीचे मिस्टर एंड मिसेज राज कपूर द्वारा पार्टी में आने का निमंत्रण लिखा है. रिसेप्शन की तारीख 23 जनवरी 1980 है और पार्टी में आने का समय शाम 6.30 से 9 बजे के बीच का रखा गया है. कार्ड के सबसे नीचे शशि कपूर, शम्मी कपूर, राजन नंदा, रणधीर कपूर और प्रेम नाथ के नाम भी लिखे हुए हैं. राज कपूर ने शादी के बाद रिसेप्शन पार्टी चेंबूर स्थित RK स्टूडियो में रखी थी.

पानी की तरह बहाया था पैसा

राज और नीतू की रिसेप्शन पार्टी में पूरे बॉलीवुड ने शिरकत की थी. पार्टी में शामिल होने नरगिस और सुनीत दत्त भी पहुंचे थे. फिल्मों की तरह राज कपूर ने बेटे ऋषि कपूर की शादी पर पानी की तरह पैसा बहाया था. रिसेप्शन पर ऋषि कपूर जहां वाइट सूट में नजर आये वहीं नीतू ने हेवी साड़ी पहनी थी. कपल एक साथ बहुत खूबसूरत दिख रहा था. धर्मेंद्र, देवानंद और शत्रुघ्न सिन्हा भी इस रिसेप्शन का हिस्सा बने थे.

देखें रिसेप्शन की कुछ तस्वीरें-

1.

2.

3.

4.

5.

पढ़ें जिस हॉस्पिटल में हुआ था ऋषि कपूर का देहांत, उन डॉक्टरों के लिए नीतू बोली- उन्होंने मेरे पति को..

Back to top button