राशिफल

Rashifal 4 May: आज बन रहा है अशुभ याेग, पांच राशि वाले रहें सचेत, थोड़ा बचकर चलने की है जरूरत

हम आपको सोमवार 4 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है। आज आप प्रसन्न और उत्साहित महसूस करेंगे। आज आप पूरे साहस से आगे बढ़ेंगे, और अपनी योग्यता-क्षमता साबित कर दिखाएंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, आपको सभी कामों में सफलता हासिल होगी। आप लव लाइफ में तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। जुए, सट्टे व लॉटरी के चक्कर में न पड़ें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपनी जिद छोड़कर आपको समाधान निकालने होंगे। आज आप किसी तरह के समाचार की प्रतीक्षा में दिन भर बेचैन रहेंगे। यह किसी प्रेम प्रस्ताव के संबंध में हो सकता है। आर्थिक लाभ की संभावना है। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। पैसों से जुड़े टारगेट पूरे करने के लिए आज का दिन बेहतर है। दूसरों की जरूरते आपको आसानी से समझ में आयेगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से भाग्योन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पिता के साथ संबंध मधुर रखें। काम में मन नहीं लगेगा। नकारात्मकता हावी रहेगी। आप सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। अतीत की कोई बात आज फिर आपके सामने होगी। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। आपको थोड़ी सुस्ती महसूस हो सकती है। कहीं-सुनी बातों पर भरोसा करने से बचें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप अपने किसी सोचे हुए कार्य को पूरा कर सकते हैं। आज का दिन आपके लिए थोड़ा सुस्त ही रहेगा। आज आप थोड़े अनमने महसूस करेंगे। आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे। नए लोगों से मुलाकात होगी। आज आपको निवेश के मामलों में कोई अच्छी सलाह मिलेगी। कारोबार में नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास किसी व्यक्ति के सहयोग से पूर्ण होंगे। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण बनेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापार में सही निर्णय लेने पर लाभदायक साबित होंगे। आप अपनी मानसिक शांति और संतुष्ट बनाए रखें। नकारात्मक भावनाओं से बच कर रहें। नौकरी के स्थान पर तथा परिवार में मनमुटाव हो सकता है। राइटर्स के लिए भी आज का दिन बहुत बढ़िया है। नए विचार मन में आएंगे। आज किसी नए विषय पर लिखना शुरू करेंगे। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। शारीरिक हानि हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। आज आपकी उत्सुकता का स्तर बहुत ज्यादा रहेगा। आप अपने आस-पास के लोगों और स्थितियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए बहुत उत्सुक रहेंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ संभलकर व्यवहार करें नहीं तो परेशानी होगी। घरेलू सुख-सुविधाओं की चीजों पर जरूरत से ज्यादा खर्च हो सकता है। धन के मार्ग में रुकावटें आएंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आय के साधन बढ़ेंगे। जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। आज आप की कोशिश एकसाथ बहुत सारे काम निपटाने की रहेगी। शाम तक आप अपने सारे काम पूरे कर लेंगे और अधिकांश समस्याओं से भी मुक्त हो जाएंगे। आप तेजी से प्रगति करते हुए नई मिसाल कायम करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आपके मन की कोई इच्छा आज पूरी हो सकती है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। दाम्पत्य संबंध भी बेहतर बने रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद न करें। मित्रों से आपको पूरा समर्थन प्राप्त होने की उम्मीद है। आज का दिन आपके लिए सकारात्मक तो रहेगा, लेकिन आपको अपने प्रयासों से ही उसे सकारात्मक बनाना होगा। उन्नति के कई सुनहरे अवसर आज आपको मिल सकते हैं। आपको उतनी ही सफलता मिलेगी, जितना प्रयास आप अपने आप करेंगे। आप नौकरी के क्षेत्र में अपार सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपका पारिवारिक जीवन सुख-शांति से भरा रहेगा तथा आप इसका पूरा मजा उठा सकेंगे। अगर आप कोई स्टार्ट-अप करना चाहते हैं, तो आज आपको उसके योजनाबद्ध ढंग से काम करना होगा। आज व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। ज्यादा पाने की लालच में कोई गलत कदम न उठाएं। आज किसी नतीजे पर पहुंचना आपको थोड़ा मुश्किल लगेगा। धन संबंधी मामलों में थोड़ा ध्यान रखें, आपका पैसा कहीं अटक सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। आज आपको कल के अधूरे पड़े कामों पर ध्यान देना होगा। आपका ज्यादा ध्यान वर्तमान स्थितियों के बजाए पुरानी समस्याओं को हल करने पर रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आज भाग्यवश साहस बढ़ा-चढ़ा रहेगा। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज लेखन कार्य एवं अभ्यास के प्रति आपकी रुचि बढ़ती जाएगी जो सफलता में परिवर्तित होगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग आज आपको मिलेगा। परिवार में भी खुशहाली बनी रहेगी। स्वास्थ्य बहुत परेशान कर सकता है। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। आज सभी परिस्थितियों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। अपने दायित्वों को गंभीरता से लें। आज किसी समस्या में खुद को जान-बूझकर न शामिल करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी वाणी थोड़ी कठोर हो सकती है, कंट्रोल रखें। पैसों के मामलों में आप बहुत उदार हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों और कुछ निकटजनों के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। अपनी ओर से स्पष्ट रहने की कोशिश करें। मतभेदों को बढ़ावा देने से आपस की दूरियां बढ़ेगी, जो कि तनाव का कारण होती है। आपको आज तरक्की के कुछ नये मौके मिल सकते हैं, और आपको उन मौकों को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए।

आपने Rashifal 4 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस साल इन 5 राशि के जातकों पर मेहरबान रहेंगी लक्ष्मी मां, धन और सुख-समृद्धि से भर जाएगा जीवन

Back to top button