समाचार

मुस्लिम महिला ने कहा – ‘तीन तलाक को खत्म करने के लिए दिया बीजेपी को वोट, अब पीएम निभाएं वादा’!

नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ‘ट्रिपल तलाक’ यानि ‘तीन तलाक’ का मुद्दा बड़े ही सलीके से उठाया, जिसके कारण बीजेपी को भारी संख्या में मुस्लिम वोट मिले। इसके पीछे मुख्य तर्क यह था कि तीन तलाक का विरोध करने वाली मुस्लिम महिलाओं ने बड़ी संख्या में बीजेपी को वोट दिया। पीएम मोदी ने भी तीन तलाक पर अपना रुख साफ कर दिया है जिसके कारण मुस्लिम महिलाओं ने उनके पक्ष में मतदान किया है। तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली सहारनपुर की आतिया साबरी ने खुलकर कहा है कि उन्होंने तीन तलाक से मुक्ति के लिए बीजेपी को वोट दिया है। Muslim woman voted to bjp.

Muslim woman voted to bjp

तीन तलाक को खत्म करने के लिए बीजेपी को वोट दिया –

बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव में तीन तलाक के मुद्दे को जोर शोर से उठाया था, जिसके कारण मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी का साथ दिया। यूपी में बीजेपी प्रंचड जीत के पीछे मुस्लिम महिलाओं का योगदान अहम रहा। इसी बात को सच साबित करते हुए सहारनपुर की रहने वाली एक मुस्लिम महिला सामने आई है, जिसने बिना किसी हिचकिचाहट के खुलकर कहा कि उसने और उसके परिवार ने बीजेपी को वोट दिया।

सहारनपुर की रहने वाली आतिया साबरी ने कहा कि उन्होंने सहारनपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट दिया है। आतिया साबरी ने कहा कि, “विधानसभा चुनाव में मैंने भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया था। मेरी अपील है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन तलाक को खत्म करने का अपना वादा निभाएं।” आपको बता दें, कि आतिया साबरी को उनके पति ने कागज पर तीन तलाक लिखकर उनसे रिश्ता तोड़ लिया था।

 

तीन तलाक के खिलाफ खड़ी हो रही हैं मुस्लिम महिलाएं –

हाल ही में तीन तलाक के मुद्दे पर संघ से जुड़े एक संगठन की पिटीशन पर दस लाख से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं ने हस्ताक्षर किया है और यह संख्या आगे और बढ़ेगी। ख़बरों के अनुसार, यह पिटीशन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा साइन करवाई जा रही है। इस पिटीशन पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कहा है कि इसे धर्म से जोड़कर ना देखा जाए क्योंकि तीन तलाक एक सामाजिक समस्या है।

आपको बता दें कि आतिया की शादी साल 2012 में हुई थी। उनकी दो बेटियां हैं। दो बेटियों के जन्म के कारण उनका पति और ससुराल वाले उन्हें घर से निकालना चाहते थे और उन्होंने आतिया को जहर खिलाकर मारने की कोशिश भी की। 2016 में आतिया के पति ने एक कागज पर तीन तलाक लिखकर उनको तलाक दे दिया था।

Back to top button