बॉलीवुड

ऋषि कपूर के अंतिम क्षणों की वीडियो बनाने को लेकर अस्पताल को भेजा गया नोटिस, दिए जांच के आदेश

अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से पहले उनकी बनाई गई वीडियो को लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने एच एन रिलायंस अस्पताल को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने इन वीडियो को लेकर आपत्ति जताई है और पत्र में लिखा है कि ये वीडियो बनाना अधिकारों का उल्लंघन है।

अपने पत्र में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने लिखा है कि एच एन रिलायंस अस्पताल में ICU में भर्ती अभिनेता ऋषि कपूर जी का वीडियो बनाना गरिमा-गोपनीयता और मौलिक अधिकार का उल्लंघन करता है। इस वीडियो में आईसीयू में मरीज के साथ एक नर्स भी दिख रही हैं और ये मरीज या उसके परिवार के सदस्यों की अनुमति के बिना बनाई गई वीडियो है। इस तरह से वीडियो वायरल होना अधिकार का उल्लंघन है। पत्र में आगे लिखा गया है कि ये वीडियो व्हाट्सअप के माध्यम से वायरल हुई है। इसलिए अस्पताल से अनुरोध किया जाता है कि वो इस मामले की तुरंत जांच करे। वहीं जांच करने के बाद अस्पताल इस संबंध में की गई कार्रवाई के बारे में उन्हें बताएं।

वहीं ये पत्र मिलने के बाद अस्पताल के प्रबंधन की और से शुक्रवार को एक बयान जारी किया गया है और उसमें कहा गया है कि वे अभिनेता के वायरल वीडियो और उसे सकुलेट होने की जांच करेंगे। अस्पताल ने कहा है कि  “सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के प्रबंधन का एक संदेश है। जीवनभर के लिए सम्मान। हमें जानकारी मिली है कि हमारे एक मरीज का एक वीडियो डिजिटल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल हो रहा है। सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के मरीजों की गोपनीयता और निजता का बेहद ही ध्यान रखता है और इस वीडियो के वायरल होने की हम कड़ी निंदा करते हैं। अस्पताल प्रबंधन घटना की जांच कर रहा है और अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

गौरतलब है कि ये वीडियो अभिनेता ऋषि कपूर की है। दरअसल ऋषि कपूर का निधन गुरुवार की सुबह हो गया था और उनके अंतिम क्षणों की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। ऋषि कपूर की मृत्यु के बाद उनकी एक वीडियो बेहद वायरल की गई थी, जिसमें अभिनेता अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए दिखाई दे रहे थे। और उनके बगल में एक शख्‍स इनकी फिल्म ‘दीवाना’ से ‘तेरे दिल से दिल आबाद’ गाना गाता हुआ नजर आ रहा था।

वहीं ये गाना सुनने के बाद ऋषि कपूर ने इस शख्स को आशीर्वाद भी दिया था। ये वीडियो बेहद ही वायरल हुई थी। जबकि एक अन्य वीडियो में पुजारी के साथ दिवंगत अभिनेता के बेटे रणबीर कपूर को देखा गया था। जिसमें ऋषि अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए हैं और उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित किया जा रही थी। अस्पताल से वायरल हो रही इन्हीं वीडियो को लेकर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने एच एन रिलायंस अस्पताल से जवाब मांगा है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। आपको बात दें कि तबीयत खराब होने के बाद ऋषि कपूर को अस्पताल में भर्ती किया गया था और गुरुवार को इनका निधन हो गया था।

Back to top button