बॉलीवुड

दो बीवियों को छोड़ने वाले आदमी से बिपाशा ने क्यों रचाई शादी? जाने इनकी लव स्टोरी

जब प्यार होता हैं, तो बस हो जाता हैं. इसके बाद इंसान को सामने वाले के पास्ट और खामियों से भी कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. बॉलीवुड में भी इसी कारण कई प्रेम कहानियों का जन्म हुआ. अभिनेत्री बिपाशा बसु (Bipasha Basu) और एक्टर करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही हैं. बिपाशा और करण ने साल 2016 में शादी रचाई थी. आज यानी 30 अप्रैल 2020 को ये लोग अपनी शादी की चौथी सालगिरह मना रहे हैं. बिपाशा और करण एक दुसरे से बहुत मोहब्बत करते हैं. सोशल मीडिया पर भी ये अपने लव का शो ऑफ करने में ज़रा भी नहीं शर्माते हैं. इनकी एक साथ तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको इनकी लव स्टोरी बताने जा रहे हैं.

शादी का प्रपोजल

करण और बिपाशा की पहली मुलाक़ात 2015 में ‘अलोन’ (Alone) फिल्म के सेट पर हुई थी. दोनों इस फिल्म में लीड रोल कर रहे थे. ये फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली लेकिन दोनों की प्रेम कहानी जरूर हिट हो गई. टाइम ऑफ़ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में करण ने बाताया था कि कैसे उन्होंने बिपाशा को शादी के लिए प्रपोज किया था. “हम Koh Samui में थे, वो 31 दिसंबर की रात थी और आकाश आतिशबाजी से जगमगा रहा था. मेरे पास रिंग थी, तभी मुझे एहसास हुआ कि यही सही समय हैं. बिपाशा आतिशबाजी का विडियो कैप्चर कर रही थी, तभी मैंने मौका देखकर उसे रिंग दी थी.

शादी बाद क्या बदला?

इन्स्टाग्राम पर ‘आस्क मी एनीथिंग’ (मुझ से कुछ भी पूछो) सेशन के दौरान एक फैन ने बिपाशा से पूछा था कि शादी के बाद उनमें क्या बदलाव आया हैं. इस पर बिपाशा ने रिप्लाई देते हुए कहा था “शादी ने मुझे पहले से ज्यादा शांत रहना और धीरज रखना सिखा दिया.” एक अन्य इंटरव्यू में बिपाशा ने ये भी बताया था कि करण उनके बेस्ट फ्रेंड की तरह हैं और उन्हें पाकर वे काफी भाग्यशाली महसूस करती हैं. करण मर्द और महिला में कोई भेदभाव भी नहीं करते हैं.

करण की बात करे तो उन्होंने भी बिपाशा से शादी को लेकर कहा था कि “शादी एक बेहतरीन अनुभव रहा. बल्कि ये स्वर्ग जैसा हैं. मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई हैं. लोग जिस खुबसूरत दुनियां की बात करते थे वो मुझे अब दिख रही हैं. जिंदगी क्या हैं, प्यार क्या हैं, परिवार क्या हैं, ये सभी बाते अब स्पष्ट हो गई हैं. मैं बहुत लक्की हूँ कि मुझे बिपाशा मिली.

तलाकशुदा करण को ही क्यों चुना?

करण सिंह ग्रोवर की पास्ट लाइफ की बात करे तो उनकी बिपाशा के पहले भी दो बार शादियाँ हो चुकी हैं. पहली शादी उन्होंने श्रद्धा निगम (Shraddha Nigam) से की थी जबकि दूसरी जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget) संग रचाई थी. करण का जब इन दोनों से तलाक हुआ तो बिपाशा उनकी जिंदगी में आई थी. ऐसे में कई लोगो के मन में ये भी सवाल आता हैं कि आखिर बिपाशा जैसी बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने दो बीवियों को छोड़ने वाले करण से शादी क्यों रचाई?

इसका जवाब बिपाशा ने एक इंटरव्यू में दिया था – “मेरे ख्याल से हमें किसी की बुरी रिलेशनशिप से उसे जज नहीं करना चाहिए. मेरे भी पास्ट के रिलेशनशिप अनुभव बुरे रहे हैं. मेरी भी दो बार शादी हो सकती थी. आपका रिश्ता गहरा हो सकता हैं लेकिन कई बार ये रियल लाइफ में काम नहीं करता हैं. इसलिए आप एक कागज़ के टुकड़े के आधार पर किसी की निंदा नहीं कर सकते हैं.

Back to top button