बॉलीवुड

तलाक के बाद सैफ अली खान का निकल गया था दिवाला, अमृता को 5 करोड़ देने पर बोले- मैं शाहरुख खान..

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। यही वजह रही कि वर्ष 2004 में दोनों के रास्ते अलग हो गए। फिर भी किसी-न-किसी कारण से ये दोनों चर्चा में बनी ही रहते हैं। अमृता सिंह अपनी बेटी सारा अली खान के कारण हमेशा सुर्खियां बटोरती दिख जाती हैं। उसी तरीके से अपनी आने वाली फिल्म और अपने परिवार को लेकर सैफ अली खान भी चर्चा में बने रहते हैं।

अमृता सिंह से सैफ अली खान उम्र में 12 साल छोटे थे। फिर भी प्यार करने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। अमृता सिंह से सैफ अली खान के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। दोनों का रिश्ता ठीक नहीं रहने के कारण बाद में उनका तलाक हो गया था। एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि 5 करोड़ की डिमांड उनसे अमृता ने तब की थी, मगर वे उस वक्त उस स्थिति में नहीं थे कि इतनी बड़ी रकम उन्हें दे पाएं। तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि फिर क्या हुआ।

यूं हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

एक फोटोशूट के दौरान वर्ष 1992 में पहली बार सैफ और अमृता मिले थे। उस वक्त तक बॉलीवुड में अमृता की खास पहचान बन चुकी थी। सैफ उस दौरान अपने फिल्मी करियर का आगाज फिल्म ‘बेखुदी’ से कर रहे थे। फोटोशूट के दौरान अमृता के कंधे पर सैफ ने अपने हाथ रखने की कोशिश की थी। इसी दौरान इनके बीच प्यार की कहानी शुरू हुई थी। फोटोशूट के समय अमृता सिंह के लिए सैफ को अपने दिल में प्यार महसूस हुआ था। अमृता सिंह को उन्होंने फोन तक दोबारा मिलने के लिए कर दिया था।

शादी और तलाक

प्यार होने के बाद दोनों ने शादी करने का भी निर्णय ले लिया। 12 साल बड़ी होने के बाद भी और सुपरस्टार होने के बावजूद सैफ के तब इंडस्ट्री में पैर जमाने की केवल कोशिश के दौरान भी अमृता को इस शादी से दिक्कत नहीं हुई। शादीशुदा जिंदगी ठीक से चलने के बाद भी इटालियन मॉडल रोजा के सैफ की जिंदगी में एक विदेशी ट्रिप के दौरान आने से अमृत और सैफ के बीच दूरियां बढ़ते हुए वर्ष 2004 में तलाक तक जा पहुंची। बाद में रोजा से भी सैफ का रिश्ता समाप्त हो गया।

5 करोड़ रुपये की मांग

एक इंटरव्यू के दौरान सैफ अली खान ने बताया था कि तलाक के बदले अमृता सिंह ने उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे। सैफ के मुताबिक उस वक्त उन्होंने अमृता को ढाई करोड़ रुपए दे दिए थे। बची हुई जो रकम है, थोड़ा-थोड़ा करके वे अमृता को दे रहे हैं। साथ ही जब तक बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता, एक लाख रुपये हर महीने वे इसके अलावा अमृता सिंह को देते रहेंगे। सैफ ने कहा कि मैं शाहरुख खान नहीं हूं। उस तरह का पैसा मेरे पास नहीं है। मैंने वादा किया है कि बाकी पैसे भी चुका ही दूंगा।

पढ़ें लॉकडाउन के बीच साथ समय गुजार रहे हैं रणबीर कपूर और आलिया, ब्रेकअप की खबरें बन गई अफवाह

Back to top button