बॉलीवुड

इरफान खान ने ऋषि कपूर के बारे में कही थी एक खास बात, आज सुनेंगे तो भर आएंगी आंखें

यह हफ्ता बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए दो बहुत ही दुखद खबर लेकर सामने आया है। केवल दो ही दिनों के अंदर इंडस्ट्री के दो दिग्गज अभिनेताओं ने इस संसार को अलविदा कह दिया है। इंडस्ट्री के लिए यह बहुत बड़ा सदमा है। बीते बुधवार यानी कि 29 अप्रैल को दिग्गज अभिनेता इरफान खान का कैंसर की वजह से निधन हो गया। अभी लोग इससे ठीक से उबर भी नहीं पाए थे कि इसके अगले दिन गुरुवार यानी कि 30 अप्रैल को बॉलीवुड के अभिनेता ऋषि कपूर के भी गुजर जाने की खबरें सामने आने लगीं।

दोनों गुजर गए कैंसर से

अलग-अलग कैंसर से ये दोनों ही अभिनेता जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। बीते साल ही ऋषि कपूर कैंसर का इलाज करवाकर न्यूयॉर्क से भारत लौट आए थे। दोनों दिग्गज सितारों को जो फिल्म इंडस्ट्री ने खोया है, शायद ही इस गम को कभी यह भुला पाए। दोनों अभिनेताओं को एक साथ एक फिल्म में दर्शकों को देखने का मौका मिल गया था।

‘डी डे’ में किया था साथ में काम

निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी एक फिल्म आई थी, जिसका नाम था ‘डी डे’। इस फिल्म में इरफान खान और ऋषि कपूर को साथ में काम करते हुए देखा गया था। बहुत साल पहले इरफान खान ने एक इंटरव्यू में इस फिल्म के बारे में बात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि ऋषि कपूर के साथ काम करना उनके लिए किसी सपने से कम नहीं रहा है। बॉलीवुड आज जब अपने इन दोनों ही दिग्गज अभिनेताओं को खो चुका है और इस नुकसान की भरपाई किया जाना कभी भी संभव नहीं है तो ऐसे में ऋषि कपूर को लेकर जो इरफान खान ने बात कही थी, वह वास्तव में बहुत ही इमोशनल करने वाली है।

इरफान ने शेयर किया था किस्सा

फिल्म से जुड़े एक किस्से की जानकारी देते हुए इरफान खान ने बताया था कि ‘डी डे’ की शूटिंग जब खत्म हो जाती थी, तो ऋषि कपूर के चारों ओर वे सभी लोग बैठ जाते थे। ऋषि कपूर के पास बहुत-सी कहानियां उन्हें सुनाने के लिए हुआ करती थीं। वे उन सभी का इन कहानियों से बड़ा मनोरंजन करते थे। इरफान खान ने कहा था कि ऋषि कपूर वास्तव में एक असाधारण कलाकार हैं। उनके साथ काम करके उन्हें बहुत ही अच्छा लगा है। इरफान ने यह भी कहा था कि ऋषि कपूर के साथ काम करके ऐसा लगता है जैसे कोई सपना साकार हो गया हो। इरफान ने यह भी बताया था कि ऋषि कपूर के साथ काम करना उनके लिए एक सपना पूरा होने जा रहा है। ये उस तरह के सपने थे, जिनके पूरा होने के बारे में कभी उन्होंने सोचा भी नहीं था।

फिल्म ‘डी डे’ का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया था और यह फिल्म वर्ष 2013 में रिलीज हुई थी। इरफान खान ने जहां फिल्म में एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाई थी, वहीं ऋषि कपूर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मिलते-जुलते एक किरदार में नजर आए थे।

पढ़ें आखिर क्या है ऋषि कपूर और इरफान खान के निधन का ‘मां’ कनेक्शन? जानकर रह जाएंगे हैरान

Show More
Back to top button