रिलेशनशिप्स

क्या आपको भी लॉकडाउन में आ रहे हैं अपने एक्स-लवर के सपने? जानें क्या हैं इन सपनों का मतलब

सपने में कई बार एक्स लवर का चेहरा दिख जाता है या आप उनके साथ टाइम पास कर रहे हैं तो इसके पीछे ये कारण है

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। कोरोना को हराने के लिए ये कदम जायज है, लेकिन इस लॉकडाउन में दूसरी और परेशानियां सामने आने लगी हैं। जहां कुछ लोग तो अपने परिवार के साथ है वहीं कुछ प्यार करने वाले ऐसे हैं जो इस लॉकडाउन में एक दूसरे से दूर हो गए हैं। लॉकडाउन ने निजी जिंदगी के रिश्तों पर भी गहरा असर डाला है। लोगों का बाहर निकलना बंद हो गया है इसलिए मन बहलाने के लिए कहीं घूम भी नहीं सकते। ऐसे में अजीबो-गरीब किस्म के सपने भी आने लगे हैं। वहीं अगर आपको भी अपने एक्स के सपने आ रहे हैं तो आपको बताते हैं कि इसका मतलब क्या है।

इस लॉकडाउन में हो सकता है कि आप अपने पार्टनर के साथ हों या फिर पार्टनर से दूर, लेकिन सपने आपको एक्स के आ रहे हैं। ये सोचकर भी आपको घबराहट हो रही होगी कि आखिर पुराने लवर की याद इन दिनों में क्यों आ रही है। कुछ लोग अपने रिश्ते को लेकर इतने कमिटेड होते हैं कि सपने में भी किसी और के बारे में सोचना भी उन्हें अपने पार्टनर से चीटिंग करने जैसा लगता है। हाल ही में हुई रिसर्च में ये दावा किया गया है कि इन दिनों में बहुत से लोगों ने इस बारे में गुगल पर जानकारी लेनी चाही है कि उन्हें एक्स के सपने क्यों आ रहे। आपको बताते हैं क्या है इन सपनों का मतलब।

एक्स से दूर भाग रहे हैं आप

आप रात में सो रहे हैं और सपने में आपने देखा की आपका एक्स आपके पीछे पड़ा है और आप उससे पीछा छुड़ा रहे हैं। इससे आपको घबराने की जरुरत बिल्कुल भी नही है। इसका मतलब ये नही है कि वो आपके पीछे आ रहे हैं और आपको अपनी जिंदगी में फिर से पाना चाहते हैं। इसका असल में अर्थ ये है कि आपको इस लॉकडाउन में भी अपने लिए थोड़ा ब्रेक लेने की जरुरत है।

अगर सपने में एक्स की हो गई डेथ

भले ही आपका अपने पुराने लवर से झगड़ा हुआ होगा और आपने एक दूसरे से बात करना बंद कर दिया होगा, लेकिन आप फिर भी नहीं चाहेंगे की आपके एक्स की डेथ हो। सपने में भी उन्हें मरा हुआ देखना आपके लिए काफी दुखद हो सकता है। इसका मतलब है कि आप पुराने जख्मों को भुलाकर आगे बढ़ना चाहती हैं और वास्तविक जीवन में आपको ये ही करना चाहिए।

एक्स से कर रहे हैं शादी

ये अपनेआप ही एक खतरनाक सपना है। हो सकता है कि आपने अपने एक्स के साथ शादी की कसमें खाई हों और अब आपने सपने में उन्हीं  के साथ शादी करते खुद को देख लिया। इससे ये मत सोचिए कि आप अपने एक्स के वापस जाना चाहते हैं या आप उन्हीं से प्यार करते हैं। इसका मतलब ये है कि आप एक कमिटेड इंसान हैं और रिश्तों को नाम देने में आपको बिल्कुल भी डर नहीं लगता।

Back to top button