समाचार

साधु हत्याकांड: शिवसेना को योगी ने दिया करारा जवाब, कहा- यूपी की चिंता न करो,महाराष्ट्र संभालों

उ.प्र. के मुख्यमंत्री जी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री जी को फोन किया क्योंकि पालघर के साधु निर्मोही अखाड़ा से संबंधित थे।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को एक व्यक्ति ने मंदिर में सो रहे दो साधुओं की हत्या कर दी थी और अब इन्हीं साधुओं की हत्या को लेकर यूपी और महाराष्ट्र सरकार के बीच वॉर शुरू हो गया है। दरअसल संतों की हत्या को लेकर शिवसेना की ओर से एक ट्वीट किया गया था। और इस ट्वीट में कहा गया था कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने सीएम योगी को फोन कर इस मामले में महाराष्ट्र की तर्ज पर कार्रवाई करने की बात कही है।

शिवसेना की और से किए गए इस ट्वीट पर अब योगी ने पलटवार किया है और शिवसेना को महाराष्ट्र संभालने की नसीहत दी है और यूपी की चिंता न करने की बात बोली है।

क्या कहा गया था ट्वीट में

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा था कि बुलंदशहर के मंदिर में दो साधु-संतों की हत्या मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की। उन्होंने साधुओं की हत्या को लेकर चिंता व्यक्त की। ऐसी अमानवीय घटना घटती है तब राजनीति न करके हमें एक साथ काम करते हुए अपराधियों को दंडित करवाना चाहिए :उद्धव ठाकरे

योगी ने दिया ये करारा जवाब

इतना ही नहीं इससे पहले शिवसेना के सांसद संजय राउत ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर पालघर की घटना को सांप्रदायिक बनाने का आरोप भी लगाया था। वहीं शिवसेना के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने जो ट्वीट किया है उसमें कहा है कि  ‘संजय राउत जी, संतो की बर्बर हत्या पर चिंता करना राजनीति लगती है? उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री जी को फोन किया क्योंकि पालघर के साधु निर्मोही अखाड़ा से संबंधित थे. सोचिये, राजनीति कौन कर रहा है?

जबकि एक अन्य ट्वीट में मख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यलय के द्वारा कहा गया कि CM श्री  @myogiadityanath
जी के नेतृत्व में उ.प्र. में काननू का राज है। यहां कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाता है। बुलन्दशहर की घटना में त्वरित कार्रवाई हुई और चंद घंटों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया। महाराष्ट्र संभालें,यूपी की चिंता न करें।

महाराष्ट्र में भी हुई थी दो साधुओं की हत्या

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में दो साधुओं को चोर समझकर भीड़ में मौजूद लोगों ने मार दिया था। इस घटना के समय महाराष्ट्र पुलिस भी वहां मौजूद थी और इन साधुओं को भीड़ से बचाने में असफल रही। इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार पर कई सारे सवाल खड़े किए गए थे। वहीं हाल ही में सोमवार की रात को यूपी के बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या कर दी गई थी। जांच में ये पाया गया है कि इन साधुओं ने एक व्यक्ति को चोरी करने को लेकर डांट मारी थी और इसी व्यक्ति ने रात में इन साधुओं की हत्या कर दी। आरोपी व्यक्ति पुलिस की हिरासत में है। जबकि महाराष्ट्र में हुई दो साधुओं की और उनके ड्राइवर की हत्या के मामले में 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इन दोनों राज्यों में हुई साधुओं की हत्या पर अब राजनीति की जा रही है। और महाराष्ट्र सरकार, यूपी सरकार को नसीहत दे रही है। जिसके पलटवार में यूपी के सीएम के ये दो ट्वीट आए हैं।

Back to top button