समाचार

ट्रंप ने दी चीन को धमकी, बोले चीन को देना होगा अमेरिका में कोरोना फैलाने का भारी जुर्माना

ये वायरस चीन ने दुनिया में फैलाया है और ये वायरस लैब में बनकर तैयार हुआ

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका देश को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है और अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को हुए इस नुकसान की भरपाई चीन से करवाने का मन बना लिया है। ट्रंप ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे भारी भरकम हर्जाना चुकाना होगा और अमेरिका जर्मनी के मुकाबले चीन से ज्यादा हर्जाना वसूलेगा।

चीन को की ट्रंप ने ये धमकी

कोरोना वायरस की जड़ माने जा रहे चीन देश को ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा है कि अमेरिका, चीन के खिलाफ ‘गंभीर’ जांच कर रहा है। कई ऐसी वजहें हैं जिससे पता चलता है कि चीन इस वायरस को फैलाने के लिए जिम्मेदार है। चीन से हम लोग खुश नहीं हैं। इसके बारे में आपको सही वक्त पर सब कुछ पता चल जाएगा। ट्रंप ने आगे कहा कि इस वायरस को चीन में ही रोका जा सकता था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ये पूरी दुनिया में फैल गया। चीन इस मामले पर लगातार झूठ बोल रहा है और वो इससे बचने की कोशिश कर रहा है।ट्रंप ने कहा है कि जर्मनी अपने हिसाब से जांच कर रहा है। जबकि हम लोग अपने तरीके से। हम जर्मनी के मुकाबले ज्यादा हर्जाना वसूलेंगे।

ये पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने चीन को ऐसी धमकी दी हो। इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका की एक टीम चीन में जाकर कोरोना वायरस से जुड़ी जांच करना चाहती है। क्योंकि ऐसा लगता है कि ये वायरस चीन ने दुनिया में फैलाया है और ये वायरस लैब में बनकर तैयार हुआ है। यही नहीं ट्रंप ने इससे पहले भी ये साफ तौर पर कहा था कि अगर चीन जानबूझकर इस वायरस को फैलाने के जिम्मेदार पाया गया तो इसके नतीजे उसे भुगतने होंगे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण जर्मनी को जो नुकसान हुआ है। जर्मनी की और से उसका बिल चीन देश को भेजा गया है। जर्मनी के अनुसार उनके देश को कोरोना वायरस के कारण 130 बिलियन यूरो का नुकसान हुआ है और ये राशि जर्मनी ने चीन से मांग है।

चीन से फैला है ये वायरस

कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन देश से ही सामने आया था। चीन में ये वायरस जब बुरी तरह से फैल रहा था। तब चीन ने दुनिया के अन्य देशों से इसे छुपाने की कोशिश की थी। साथ में ही अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक भी नहीं लगाई। जिसके चलते ये वायरस पूरी दुनिया में फैल गया है। इस वायरस से लाखों से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि दुनिया भर में 30 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। अमेरिका में 56 हज़ार लोगों की जान इस वायरस से जा चुकी है। इतना ही नहीं इटली, स्पेन जैसे देशों में भी हजारों की संख्या में लोगों की मौत कोरोना से हो गई है और अभी भी ये वायरस तेजी से फैल रहा है। वहीं चीन लगातार यही कहा रहा है कि ये वायरस उनकी लैब से नहीं फैला है।

Back to top button