अध्यात्म

ज्योतिष शास्त्र ने बाताया रात को कितने बजे करे रोमांस, कौन सी गलतियाँ करने से बचे

रात का समय सोने के लिए ही होता हैं. जैसे ही रात होती हैं हम सभी बिस्तर में घुस जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रात में सोने से पहले किए गए कुछ काम या गलतियाँ आपको भारी पड़ सकती हैं. वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र की माने तो महिला और पुरुष को रात को सोने से पूर्व कुछ ख़ास काम करने से हर हाल में बचना चाहिए. यदि आप इन गलतियों को करते हैं तो आपके साथ कुछ बुरा घटित हो सकता हैं.

1. ज्योतिष के मुताबिक आपको रात को परफ्यूम या इत्र लगाकर नहीं सोना चाहिए. कई बार ऐसा होता हैं कि हम किसी पार्टी में जाते हैं और देर रात आने पर सीधा बेड पर ही सो जाते हैं. हालाँकि ऐसा करना आपको महंगा पड़ सकता हैं. इत्र की तेज खुशबू भूतिया शक्तियों को अपनी ओर अआर्षित करती हैं. इससे आपको रात में बुरे और डरावने सपने भी आ सकते हैं. इसलिए बेहतर यही हैं कि आप सोने से पहले अपने हाथ, पाँव और चेहरा अच्छे से धो ले.

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने सोने के बिस्तर के नीचे कोई भी इलेक्ट्रिक आइटम नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से पेट संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. लोग अक्सर अपने तकिए के नीचे ही घड़ी या मोबाइल रखकर सो जाते हैं. ये भी वास्तु के हिसाब से गलत होता हैं. इससे आप हमेशा तनाव में रह सकते हैं. बेहतर यही होगा कि आप घड़ी या मोबाइल जैसी चीजें अपने बेड से थोड़ा दूर दाई या बाई हो रखे.

3. महिलाओं को सोते समय अपने सिर के बाल बाँध लेना चाहिए. खुले बाल रख के सोने से बुरी शक्तियां आकर्षित होती हैं. इसके आलावा चोटी रखने वाले पुरुष और बच्चों को भी अपने बाल बाँध लेना चाहिए या ढक लेना चाहिए.

4. सोने से पहले पति पत्नी को आपस में लड़ाई झगड़ा नहीं करना चाहिए. इससे रूम की नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती हैं और आने वाले समय में आपको इसके नेगेटिव रिजल्ट देखने को मिलते हैं.

5. रात को महिला और पुरुष दोनों को ही श्मशान घाट, कब्रिस्तान, मजार और चौराहों पर नहीं जाना चाहिए. विष्णु पुराण के अनुसार रात्रि 12 से 2 बजे तक इन स्थानों पर मृत आत्माएं भ्रमण करती हैं. ये समय उनके जागने का होता हैं. इसलिए इन स्थानों पर रात में घुमने फिरने से हर हाल में परहेज ही करना चाहिए.

6. रात को सोने से पहले बेड और उसके आसपास की जगह की साफ़ सफाई कर लेना चाहिए. आपके बिस्तर के आसपास मौजूद गंदगी नेगेटिव एनर्जी पैदा करती हैं. इससे बेडरूम में पति पत्नी के लड़ाई झगड़े बढ़ सकते हैं.

7. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महिला और पुरुष को रात 12 बजे बाद ही फिजिकल रिलेशन (संभोग) करना चाहिए. इसकी वजह ये हैं कि 12 बजे बाद अगले दिन की शुरुआत होती हैं और ब्रह्म मुहूर्त से पूर्व का टाइम स्टार्ट हो जाता हैं. यह वह समय होता हैं जब इंसान के अंदर मानसिक और आध्यात्मिक शक्तियां हाई स्तर पर होती हैं. बताते चले कि इस मध्यरात्री के एक प्रहार पश्चात ही ब्रहम मुहूर्त शुरू होता हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी. आप इसे दूसरों के साथ भी शेयर कर सकते हैं.

Back to top button