हार के बाद भी अखिलेश सरकार के मंत्रियों पर हावी है मोदी मैजिक, जानें कैसे…?

यूपी में बीजेपी की जीत के बाद नई सरकार का गठन फिलहाल प्रक्रिया में है, नए सीएम का नाम अभी तय नहीं हो पाया है लेकिन पिछली सरकार के मंत्री अपना आवास खाली करने लगे हैं और सचिवालय से अपना बोरिया समेटने लगे हैं. इस बीच एक ऐसी चीज हुई जो सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा बटोर रही है. सोशल मीडिया यूजर्स इसपर चुटकी लेते हुए कह रहे हैं कि लखनऊ में अभी भी जारी है मोदी मैजिक.

अखिलेश सरकार के मंत्रियों ने सरकारी आवास खाली करना शुरू कर दिया है :

दरअसल अखिलेश सरकार के मंत्रियों ने सरकारी आवास खाली करना शुरू कर दिया है. ऐसे में सबसे पहले रविदास मेहरोत्रा ने अपना सरकारी आवास खाली किया और इसे लेकर एक बेहद मजेदार वाकया हुआ. शुक्रवार को जब रविदास मेहरोत्रा ने आवास खाली किया तो उसके बाद उस घर के दरवाजे पर एक ऐसा ताला लगाया गया जो कि मोदी मैजिक ब्रांड का है. यानी कि ताले के ब्रांड का नाम ही मोदी मैजिक है.

इस ताले पर लिखा है मोदी मैजिक, डबल लॉकिंग. ऐसे में यह कह पाना तो मुश्किल है कि यह महज एक संयोग है या किसी ने जानबूझकर शरारत के लिए ऐसा किया है. जो भी हो लेकिन यह अब सोशल मीडिया से लेकर सबके बीच में चर्चा का विषय बन गया है. इस समय इसकी फोटो खूब वायरल हो रहे ही है. सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब मजाक भी बनाया जा रहा है. लोग इसे विधानसभा चुनाव में चले पीएम मोदी के जादू से जोड़ कर देख रहे हैं.

गौरतलब है कि रविदास मेहरोत्रा सपा सरकार में मंत्री थे और लखनऊ मध्य से फिलहाल चुनाव हार चुके हैं.ऐसे में उन्हें सरकारी आवास खाली करना पड़ा. सरकारी आवास की सुरक्षा के लिए कुण्डी पर लगाया गया ताला चर्चा का विषय बन गया है. वहीँ लखनऊ में सचिवालय में भी नेमप्लेट और बैज बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है.

गुरुवार से ही सचिवालय में मंत्रियों के कमरों से उनकी व्यक्तिगत चीजें जाने लगीं. अब सचिवालय में सरकारी स्टाफ तो हैं लेकिन मंत्री जी नहीं. ऐसे में धीरे धीरे करके सभी मंत्रियों के कमरे से उनके सामान हटाये जा रहे हैं और नेमप्लेट वगैरह भी बदली जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.