बॉलीवुड

एक बार फिर मदद के लिए आगे आए अक्षय कुमार, मुंबई पुलिस को दिए इतने करोड़ रुपए

कोरोना वायरस की मार से भारत की अर्थव्यवस्था को गहरा झटका लगा हैं. लॉकडाउन के चलते रोजाना करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा हैं. इस बीच कोरोना जैसे खतरनाक वायरस को हारने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही हैं. इस काम में डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ और पुलिस कर्मी सहित कई विभाग के लोग अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं. कोविड 19 के ख़िलाफ़ जंग जितने में करोड़ो रुपए खर्च भी हो रहे हैं. इसलिए सरकार ने अपनी स्वेच्छा से मदद करने वाले लोगो के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ बनाया हैं.

इस मदद में कई बॉलीवुड सितारों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी क्षमता के अनुसार पैसो का दान किया. इस दौरान बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ‘पीएम केयर्स फंड’ में 25 करोड़ रुपए दान करने के लिए चर्चा में रहे. उनके इस नेक काम की सोशल मीडिया पर बहुत तारीफ़ भी हुई थी. हालाँकि इतनी बड़ी रकम दान करने के अक्षय के मदद के लिए हाथ थमे नहीं हैं. अब उन्होंने मुंबई पुलिस फाउंडेशन के लिए एक और बड़ी रकम दान की हैं. इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस कमिश्नर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी गई हैं. अपनी इस ट्वीट में उन्होंने अक्षय कुमार को इस बड़ी आर्थिक मदद के लिए शुक्रिया कहा हैं.

सीपी मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा “मुंबई पुलिस फाउंडेशन में 2 करोड़ रुपए की मदद देने के लिए मुंबई पुलिस अक्षय कुमार का शुक्रिया अदा करती हैं. आपके योगदान से शहर की रक्षा करने के लिए समर्पित सुरक्षाकर्मीयों की सुरक्षा को लंबे समय तक लाभ मिलेगा. – मुंबई पुलिस के महिला और पुरुष साथी .


उधर सोशल मीडिया पर जब लोगो को इस बारे में पता लगा तो उन्होंने भी बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की बहुत तारीफ़ की. यहाँ नोटिस करने वाली बात ये हैं कि अक्षय ‘सूर्यवंशी’ फिल्म में एक पुलिस अफसर का रोल भी निभा रहे हैं. रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह फिल्म पहले 24 मार्च को थिएटर में लगने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए उसकी रिलीज डेट टाल दी गई थी. अब ये फिल्म कम सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिलहाल इसकी जानकारी नहीं हैं. इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा कैटरीना कैफ भी मुख्य किरदार निभाती नजर आएगी. इन दोनों के अलावा सिंघम अजय देवगन और सिंबा रणवीर सिंह भी सूर्यवंशी में स्पेशल गेस्ट के रूप में नजर आएँगे.

कोरोना वायरस की बात करे तो भारत में अभी तक कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 28 हजार से ऊपर चली गई हैं. वहीं इस वायरस से मरने वालो का आकड़ा 886 तक जा पहुंचा हैं. इसके साथ ही 6362 लोग कोरोना को हरा कर ठीक भी हो गए हैं. फिलहाल सरकार की यही कोशिश हैं कि वायरस को कंट्रोल में रखे और ज्यादा फैलने ना दिया जाए. इसके लिए कई सख्त और जरूरी कदम भी उठाए जा रहे हैं.

Back to top button