राजनीति

सोनिया पर टिप्पणी के बाद अर्नब को पुलिस से मिला नोटिस, अर्नब बोले मुझे पर हुए हमले की भी जांच हो

कुछ दिन पहले युथ कांग्रेस के 2 कार्यकर्ता ने अर्णब और उनकी पत्नी के ऊपर हमला किया था

सोनिया गांधी पर टिप्पणी करने के बाद से वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी को लगातार पुलिस की और से नोटिस भेजे जा रहे हैं। इन्हीं नोटिसों से तंग आकर वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी ने पलटवार करते हुए कहा है कि मेरे ऊपर हुए हमले की जांच में भी तेजी दिखाओ। दरअसल सोनिया पर टिप्पणी के बाद अर्नब  को पुलिस से मिला नोटिस अर्नब बोले मुझे पर हुए हमले की भी जांच हो तेजी से

अर्णब गोस्वामी का कहना है कि उन्हें पिछले 12 घंटे में मुंबई पुलिस द्वारा दो-दो नोटिस भेजे गए हैं, लेकिन उनके ऊपर हुए हमले की जांच में तेजी नहीं दिखाई दे रही है।

एफआईआर करवाई दर्ज

अर्णब गोस्वामी पर कांग्रेस नेता नितिन राऊत द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई है और इसी सिलसिले में रविवार को अर्णब गोस्वामी को पूछताछ के लिए दो नोटिस भेजे गए हैं। इन्हीं नोटिस के बाद अर्णब ने एक बयान देते हुए कहा है कि मुंबई पुलिस ने मेरे खिलाफ दर्ज मामले में आज 12 घंटे के अंदर मेरे को पूछताछ के लिए दो-दो नोटिस जारी किए हैं। मैं कानून का पालन करूंगा और इस मामले में जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लेकिन पुलिस को मेरे और मेरी पत्नी पर हुए हमले की भी जांच तेजी से करनी चाहिए।

हाईकोर्ट में चैनल के खिलाफ याचिका दर्ज

अर्णब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक टीवी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई है और ये याचिका सोनिया गांधी पर कथित विवादित टिप्पणी को लेकर दायर हुई है। कांग्रेस नेताओं की और से ये याचिका दायर की गई है और इस याचिका में मांग की गई है कि रिपब्लिक टीवी को बंद कर दिया जाए।

अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर लगी रोक

अर्णब गोस्वामी के खिलाफ भी याचिका कोर्ट में दायर की गई है और फिलहाल इनकी गिरफ्तारी पर अभी रोक लगाई गई है। गोस्वामी ने लगातार एफआईआर दर्ज होने के बाद सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की थी। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें आंशिक राहत दी है। साथ में ही कोर्ट ने ये आदेश भी दिया है कि अर्णब के खिलाफ दायर हुई सभी एफआईआर को एक जगह दर्ज किया जाए।

क्या है पूरा मामला

दरअसल हाल ही में मुंबई के पालघर में दो साधुओं सहित तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी और इसी हत्या पर अर्णब गोस्वामी ने अपने टीवी शो में एक डिबेट किया था। इस डिबेट के दौरान अर्णब गोस्वामी ने सोनिया गांधी पर टिप्पणी की थी और कहा था कि किसी पादरी की हत्या होती तो कांग्रेस और इटली वाली एंटोनिया माइनो चुप रहती है? सोनिया गांधी तो खुश हैं। वो इटली में रिपोर्ट भेजेंगी कि देखो, जहां पर मैंने सरकार बनाई है। वहां पर हिन्दू संतों को मरवा रही हूं। वहां से उन्हें वाहवाही मिलेगी। लोग कहेंगे कि वाह, सोनिया गांधी ने अच्छा किया। इन लोगों को शर्म आनी चाहिए। क्या उन्हें लगता है कि हिन्दू चुप रहेंगे?

वहीं डिबेट के बाद कांग्रेस पार्टी ने कई राज्यों में अर्णब गोस्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। जबकि कांग्रेस के दो कार्यकर्ता ने अर्णब और उनकी पत्नी के ऊपर हमला करने की कोशिश की थी और बीच रास्ते में उनकी गाड़ी को रोक कर गाड़ी के शीशे तोड़ने का प्रयास किया था। जिसके बाद अर्णब ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

Back to top button