विशेष

इरफान खान की मां सईदा बेगम का निधन, इस वजह से अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए एक्टर

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) की मां सईदा बेगम ने 95 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उन्होंने जयपुर स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली. इरफान की मां की तबियत काफी दिनों से खराब चल रही थी. खबरों के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से इरफान अपनी मां के अंतिम दर्शन के लिए जयपुर नहीं पहुंच पाए.

रिपोर्ट्स की मानें तो फिलहाल इरफान इस समय पत्नी के साथ जयपुर से काफी दूर हैं और लॉकडाउन के चलते जयपुर जा भी नहीं सकते. ख़बरों के मुताबिक इरफान पहुंच नहीं पाते इसलिए शनिवार की शाम को ही उनकी मां का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इरफान की मां के निधन के बाद डायरेक्टर शूजित सरकार ने स्पॉटबॉय को बयान दिया है. उन्होंने बातचीत के दौरान इरफान की मां के निधन पर शोक जताते हुए कहा, “यह बहुत दुखद है. मैं इरफान से बात करूंगा. मैं उन्हें फोन मिलाऊंगा”.

बता दें, इरफान की मां सईदा बेगम टोंक के नवाब खानदान से संबंध रखती थीं. उनकी तबियत पिछले कई दिनों से नासाज थी. लॉकडाउन के कारण इरफान अपनी मां के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए. अंतिम संस्कार की सभी रस्मों को उनके बड़े भाई ने अदा किया. परिजनों ने भी बताया कि इरफान की माताजी की हालत काफी समय से ठीक नहीं थी. वहीं, टोंक में ही इरफान का बचपन भी बीता है.

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से इरफान खान भी अपनी तबियत को लेकर लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए थे. कुछ समय पहले उन्होंने बताया था कि वह एक गंभीर बीमारी न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे हैं. बीमारी की वजह से उन्हें इलाज के लिए लंदन जाना पड़ा था. कुछ महीनों के इलाज के बाद वह वापस भारत लौट आये थे और अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग पूरी की थी.

फिल्म बीते 13 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा चल नहीं पायी. बाद में इसे डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ किया गया. फिल्म में इरफान के अलावा राधिका मदान, दीपक डोबरियाल, करीना कपूर और डिंपल कपाड़िया भी नजर आई हैं.

पढ़ें लॉकडाउन में अखबार का बना टॉप-स्कर्ट पहन घूम रही पायल राजपूत, लोग बोले ‘बारिश के टाइम..’

Back to top button