बॉलीवुड

दिव्या भारती की मौत के 27 साल बाद वर्धा ने किया खुलासा, कहा- मैंने साजिद से शादी जरुर की, लेकिन

5 अप्रैल 1993 मे दिव्या भारती इस दुनिया को छोड़कर चली गईं और दिव्या की मौत के बाद साजिद ने वर्धा से शादी कर ली थी

बॉलीवुड की गुड़िया कही जाने वाली दिव्या भारती की यादें आज भी लोगों के दिलों में ताजा है। महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह जाने वालीं दिव्या को ना फैंस भूले हैं और ना ही उनके पति साजिद का परिवार। 90 के दशक में मशहूर रहीं एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत के 27 साल बाद भी साजिद की दूसरी पत्नी उन्हें नहीं भूली हैं। साजिद नाडियाडवाला की दूसरी पत्नी वर्धा ने एक बार इंटरव्यू में दिव्या भारती को लेकर खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि दिव्या भले ही आज शारीरिक तौर पर हमारे साथ नहीं है, लेकिन वो परिवार की यादों में हमेशा से बसी रही हैं। साथ ही उन्होंने दिव्या भारती और अपने बच्चों के खास कनेक्शन को लेकर भी बात बताई।

बता दें की दिव्या भारती बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेज में से एक थीं और दुनिया उनकी दीवानी थीं। अपनी कम उम्र में ही उन्होंने जीवन के कई सुख देख लिए थे। छोटी सी उम्र में उन्हें शोहरत मिल गई और साथ ही वो साजिद के साथ शादी के बंधन में भी बंध गईं थीं। 5 अप्रैल 1993 मे दिव्या भारती इस दुनिया को छोड़कर चली गईं। उनकी मौत की वजह आज भी रहस्यमयी बनी हुई है। कहा जाता है कि उनकी मौत छत से गिरने पर हुई थी वहीं कुछ लोगों का मानना था कि उन्हें धक्का दिया गया था।

दिव्या की मौत के बाद साजिद ने वर्धा से शादी कर ली थी। वर्धा कहती हैं, मैंने साजिद से शादी जरुर की, लेकिन कभी भी दिव्या की जगह लेने की कोशिश नहीं की। लोग मुझ पर सवाल भी उठाते हैं लेकिन मेरे लिए दिव्या की फैमिली, उनके पिता और उनका भाई कुणाल मेरे अपने परिवार जैसे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे बच्चे आज भी जब दिव्या की कोई फिल्म देखते हैं तो उन्हें बड़ी मां कहकर बुलाते हैं। खुद दिव्या के पिता भी साजिद को बेटे की तरह मानते हैं।

रहस्यमयी है दिव्या भारती की मौत

बता दें की दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाला की मुलाकात गोविंदा ने फिल्म शोला और शबनम के सेट पर कराई थी। दोनों को साथ काम करते करते प्यार हो गया था। इसके बाद 10 मई 1992 को साजिद और दिव्या ने शादी कर ली थी। शादी के एक साल पूरे होने से कुछ समय पहले ही 5 अप्रैल को दिव्या की छत से गिर जाने पर मौत हो गई थी।

दिव्या साजिद से बहुत प्यार करती थी और उनसे शादी करने के लिए उन्होंने अपना नाम सना रख लिया था। दिव्या ने शादी उस वक्त की थी जब वो अपने करियर की ऊंचाई पर थीं। उन्होंने 1990 में तेलुगु फिल्म बोबली राजा से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 1992 में बॉलीवुड मूवी विश्वात्मा में काम किया था।

इस फिल्म का गाना सात समंदर पार आज भी लोगों की जबान पर चढ़ा है। इस गाने को दिव्या भारती पर फिल्माया गया था। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड में करीब 13 फिल्में और की थीं।

दिव्या आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन जिन्होंने भी उन्हें पर्दे पर काम करते देखा है वो उनकी यादों में खो जाते हैं। दिव्या ने जीवन के 19 वर्ष में कई वर्षों का जीवन जी लिया था। उनकी जिंदगी में करियर की सफलता, पति का प्यार और गजब की खूबसूरती सब थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

5 अप्रैल को पांचवी मंजिल से गिरने से दिव्या की मौत हो गई और उनकी कहानी अनसुलझी रह गई। दिव्या की मौत के 8 साल बाद साजिद ने वर्धा से शादी की थी।

Back to top button