विशेष

इस वजह से टूटा गई थी जावेद अख्तर और सलीम खान की दोस्ती, बताया कि क्या हुआ था उस रात

सलमान खान के पिता है सलीम खान जब की जावेद अख्तर एक संगीतकार है और शबाना आज़मी के पति हैं

सलीम खान और जावेद अख्तर को बॉलीवुड का सबसे बेहतरीन लेखक माना जाता है और इन दोनों की जोड़ी ने कई सारी हिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं। जंजीर, शोले, दीवार, मिस्टर इंडिया, डॉन जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट सलीम-जावेद की जोड़ी द्वारा ही लिखी गई थी और ये फिल्में सुपर हिट फिल्में रही थी। लेकिन अचानक से 80 के दशक ये हिट जोड़ी टूट गई। जिसने हर किसी को हैरान कर दिया।

इस वजह से टूटी दोस्ती

सलीम खान और जावेद अख्तर के रास्ते क्यों अलग हुए ? और क्यों इन दोनों ने एक दूसरे के साथ कभी काम ना करने का फैसला लिया? इसकी खुलासा सलीम खान द्वारा किया गया है। सलीम खान ने एक चैट शो के दौरान बताया कि जिस दिन उनका और जावेद अख्तर का रास्ता अलग हुआ था। वो दिन उनकी जिंदगी का सबसे बुरा दिन था। सलीम खान के अनुसार जावेद अख्तर की और से ही ये फैसला लिया गया था कि अब हम दोनों एक साथ काम नहीं करेंगे। सलीम खान ने बताया कि उन्हें वो दिन आज भी अच्छे से याद है। एक दिन हम शाम को वो बैठे हुए थे। तभी जावेद अख्तर मेरे पास आएं और उन्होंने मुझे कहा कि मैंने निर्णय लिया है कि अब हमें अलग हो जाना चाहिए। मैं अलग काम करना चाहता हूं। जावेद अख्तर की ये बात सुन सलीम खाने को उस समय काफी झटका लगा और उन्हें समझ ही नहीं आया की आखिर वो ऐसा क्यों कह रहे हैं।

सलीम खान के अनुसार जावेद अख्तर की ये बात सुनकर मैं अपनी गाड़ी की तरफ चला गया। जावेद मेरे पीछे आए तो मैंने उन्हें जाने के लिए कहा। वहीं जब में अपने घर गया तो मैने किसी से कुछ नहीं कहा और सीधा नहाने चले गया। उसी शाम को हेलन का फोन आया कि मां कि तबियत खराब है और जब तक मैं घर पहुंचा तो उनका निधन हो चुका था। सलीम ने कहा कि ये मेरी जिंदगी का सबसे दुखद दिन था। इस दिन मैंने अपनी जिंदगी के दो ऐसे लोगों को खोया था जो मेरे करीब थे।

मैं पूरी रात मां के शव के पास रहा और कुछ दिन ऐसे ही गुजर गए। वहीं इसी दौरान कई लोगों का मेरे पास फोन आया और हर कोई यहीं पता कर रहा था कि क्या जावेद और मेरी जोड़ी टूट गई है। मैंने इस बारे में जावेद से पूछा कि क्या आपने ये बात लीक की है। तो उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को ये पता था तो शायद हो सकता है कि उन्होंने ये बात लीक की हो। वहीं कुछ समय बाद जावेद अख्तर ने इस बात की पुष्टि मीडिया में कर दी।

सलीम खान ने अपनी और जावेद की दोस्ती पर बता करते हुए कहा कि हम सब जानते हैं कि हर चीज की एक एक्सपायरी डेट होती है और मुझे लगता है कि वो दिन हमारे रिश्ते का आखिरी दिन था।

Back to top button
?>