दिलचस्पविशेष

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की अनोखी है लव स्टोरी, एक चीयरलीडर पर दिल हार गए थे किम

किम इस वक्त दिल की बीमारी से परेशान हैं और मौत के बेहद करीब हैं

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग इन दिनों जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। कुछ समय पहले ही उनका कार्डियोवास्कुलर का इलाज हुआ है, लेकिन उनकी हालत बिगड़ती नजर आ रही है। उनकी हालत नाजुक है। किम पूरी दुनिया में अपने सख्त रवैये के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उनकी लव स्टोरी भी कमाल की है। आप भी सोच रहे होंगे की तानाशाह भी किसी से प्यार कर सकता है क्या? लेकिन ये सच है। जब किम ने पहली बार एक सुंदर लड़की को ऑर्केस्ट्रा में गाते देखा तो उस पर फिदा हो गए। इसके बाद जब पहली बार जब उस लड़की से मुलाकात की तो उसे अपना दिल दे बैठे।

चीयर लीडर पर दिल हार गए किम

ये ही वो लड़की है जो आगे चलकर किम की पत्नी बनीं। ये अपने आप में अनोखी लव स्टोरी है। इसकी वजह ये है कि किम के पिता और दादा ने कई शादियां की थी। सिर्फ ये ही नहीं इन शादियों के अलावा उनके पास वैश्याएं भी रहती थी, लेकिन किम ऐसे बिल्कुल नहीं निकले। उन्होंने 2009 में इसी खूबसूरत लड़की से शादी की जो कभी चीयरलीडर भी थी। दोनों की कमैस्ट्री भी लाजवाब है।

उत्तर कोरिया में तानाशाही शासन है ऐसे में किसी बात का बाहर निकलना आसान नहीं है। ऐसे में पूरी कहानी का पता चल पाना तो मुश्किल है। हालांकि जो थोड़ी बहुत खबरे सामने आती है उससे इनकी प्रेम कहानी का पता चला है। किम जोंग और उनकी पत्नी कोरिया के एक मशहूर आर्केस्ट्रा में मिले थे। उनका नाम रि सोल जू है। रि को देखते ही किम उन पर लट्टू हो गए थे। इसके बाद उन्होंने रि से शादी कर ली और दोनों की शादी को 11 साल हो चुके हैं। ऐसा माना जाता है कि उनके तीन बच्चे भी हैं।

सिर्फ अपनी पत्नी से प्रेम करते हैं किम

2008 की बात है जब किम अपने पिता के साथ प्योंगप्योंग में रह रहे थे। किम अपने पिता की चौथी बीवी के संतान है। किम उल किम जोंग को नार्थ कोरिया की सत्ता देने का सोच रहे थे। इसकी एक वजह ये भी थी की उन्हें हार्ट अटैक आ चुका था। उन्हे लगने लगा की अब वो नहीं बचेंगे तो उन्होंने किम को नार्थ कोरिया सौंपने का मन बना लिया। किम भी इसी दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं जिसने उनके पिता और दादा की जान ली थी।

जब किम रि सोल से मिले तो वो उन्हें काफी खूबसूरत लगी। रि सोल की उम्र भी उस वक्त महज 22-23 साल थी। ये मुलाकात 2008 में हुई थी। रि सोल के पिता उत्तर कोरिया के प्रोफेसर थे तो मां गॉयनिक डॉक्टर थीं। रि सोल एक मध्यम वर्गीय परिवार से थी। उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद चीन जाकर संगीत की पढ़ाई की थी।इसके अलावा कॉलेज में भी वो काफी एक्टिव रहा करती थीँ।

शादी से पहले करना पड़ा था ये काम

इसी के चलते दक्षिण कोरिया में 2005 में होने वाले एशियन एथेलेटिक चैंपियनशिप के लिए उत्तर कोरिया से चीयरलीडर्स को चुना जा रहा था तो रि सोल उसमें चुन ली गई थी। वहां से लौटने के बाद उन्होंने पढ़ाई शुरु की। वो काफी अच्छा गाती भी थी। रि सोल जब आर्केस्ट्रा के साथ गाना गाती थीं तो लोग उनके दीवाने हो जाते थे। उनके गाने देशभर में हिट थे। हालांकि ऐसा माना जाता है कि अब उनकी सारी पर्फॉरमेंस और सीडी को नष्ट कर दिया गया है।

किम का दिल रि सोल के लिए धड़कने लगा था और वो भी प्यार के रास्ते में आगे बढ़ी जा रही थी। अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस रिश्ते के लिए किम के पिता ने तुरंत हामी नहीं भरी होगी। किम एक शासक परिवार का हिस्सा हैं जबकि रि सोल एक मध्यमवर्ग से संबंध रखती है। हालांकि दिलचस्प बात ये भी थी की रि सोल के एक नजदीकी रिश्तेदार उत्तर कोरिया एयरफोर्स में जनरल ही नहीं बल्कि किम जोंग के पिता के सहयोगी में से एक थे। ऐसे में रिल सो का इस परिवार में आना उतना मुश्किल भी नहीं था। माना जाता है कि शादी से पहले रि सोल को 6 महीने तक महल में रखकर ट्रेनिंग दी गई थी जिससे वो इस परिवार के तौर तरीके समझ लें।

पहली बार दुनिया के सामने आई थी किम की पत्नी

इसके बाद किम और रि सोल की 2009 में शादी हो गई। शादी के एक साल बाद उन्हें बेटा और फिर 2012 में दूसरा बेटा हुआ। ऐसा कहा जाता है कि उनके असल में तीन बच्चे हैं। 2011 में किम के पिता के निधन के बाद ये गद्दी किम जोंग उन ने संभाली। इसके बाद रि सोल भी उनके साथ कई सार्वजनिक प्रोगाम्स में नजर आने लगीं।

किम अपनी पत्नी से कितना प्यार करते हैं इस बात का अंदाजा तभी लग गया था जब उन्होंने चीन दौरा किया था। चीन के दौरे पर किम अपनी पत्नी के साथ पहुंचे थे। इसी दौरे में लोगों को पहली बार पता चला की रि सोल कैसी दिखती हैं। उनकी खूबसूरती के काफी चर्चे हुए। रि सोल जू को काफी फैशनबल भी माना जाता है और वो हमेशा पांरपरिक पोशाक ही पहनती हैं। साथ ही किम के गुस्से को भी रि सोल काबू करने की कोशिश करती हैं। कहा जाता है की किम अपनी पत्नी का बहुत सम्मान करते हैं।

Back to top button