राजनीति

रियल हीरो: अक्षय कुमार ने सुकमा नक्सली हमले के शहीदों के परिजनों को दिए 1.08 करोड़ रुपये!

बॉलीवुड के चहेते सुपरस्टार अक्षय कुमार अपनी दमदार एक्टिंग और खतरनाक स्टंट्स के कारण करोड़ों फैन्स के दिलों पर राज करते हैं. साथ ही बॉलीवुड के खिलाड़ी के सेना और जवानों के प्रति लगाव के बारे में सब जानते हैं. उन्होंने अपने कारनामों से एक ऐसी छवि बनाई है कि भारत का बच्चा-बच्चा उन्हें रियल हीरो मानता है. अक्षय कुमार ही एक ऐसे स्टार हैं, जो हर वक्त सेना के साथ खड़ा रहता है. अक्षय ने हाल ही में शहीद जवानों के परिवारों को 1.08 करोड़ रुपये की सहायता करके एक बार फिर से साबित कर दिया है कि रिल लाइफ ही नहीं, बल्कि वे रियल लाइफ के भी सुपर हीरो हैं. गौरतलब है कि ये सीआरपीएफ के वे 12 जवान हैं, जो 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए थे.

अक्षय ने शहीद हुए 12 जवानों के परिवार वालों को 9-9 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी :

अक्षय ने नक्सली हमले में शहीद हुए 12 जवानों के परिवार वालों को 9-9 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. आपको बता दें कि बीते 11 मार्च को सीआरपीएफ के जवान पेट्रोलिंग पर निकले थे, तभी ऑटोमेटिक गन्स और IED से लैस नक्सलियों के एक ग्रुप ने उन पर हमला कर दिया था.

बताया जा रहा है कि अक्षय लगातार आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा के संपर्क में थे, जो जैसलमेर नॉर्थ सेक्टर के डीआईजी हैं. अक्षय ने हमले में शहीद हुए इन जवानों की जानकारी मांगी और फिर हर शहीद जवान के परिवार को 9 लाख रुपये की सहायता करने की पेशकश की.

डीआईजी लोढ़ा अक्षय की इस बात से बहुत खुश हुए और उन्होंने टीओआई से कहा, ‘अक्षय खुद मेरे संपर्क में थे और इस दुर्घटना के बारे में लगातार जानकारी ले रहे थे. हम उनके इस योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं.’ अक्षय पहले भी जवानों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं.

अक्षय कुमार ने ख़ुद को हर बार सेना का शुभचिंतक साबित किया है और कई बार शहीदों के घरवालों की हरसंभव मदद की है. इसके अलावा अक्षय बार-बार अपनी फिल्मों में देशभक्ति की भावना को जागृत करते रहे हैं. साथ ही उन्होंने एक एप भी शुरू किया है, जिसके ज़रिये सेना के परिवारों को मदद पहुंचाई जाए.

Back to top button