दिलचस्प

शख्स ने शाहरुख़ से पूछा ‘सच-सच बताओ PM फण्ड में कितना दिया?’ किंग खान ने कहा ‘सच में..’

शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) को आज भी लोग बॉलीवुड किंग के रूप में जानते हैं. शाहरुख़ इन दिनों भले फिल्मों में कम नजर आ रहे हो लेकिन उनकी लोकप्रियता में अभी भी कोई कमी नहीं आई हैं. बॉलीवुड फिल्मों में शाहरुख़ खान का योगदान सराहनीय रहा हैं. शाहरुख़ अपने हैंडसैम लुक और बेहतरीन अभिनय के अलावा अपनी हाजिर जवाबी और नेकदिली के लिए भी जाने जाते हैं. सोशल मीडिया पर शाहरुख़ बहुत एक्टिव रहते हैं और कई बार फैंस के सवालों के जवाब भी देते हैं. अब हाल ही में शाहरुख़ ने अपने ट्विटर पर #AskSRK (शाहरुख़ खान से पूछे) इवेंट रखा था. इसमें फैंस शाहरुख़ से जो चाहे वो सवाल पूछ सकते थे और SRK उसका जवाब देते. ऐसे में फैंस ने कई अजीब सवाल पूछे जिसका शाहरुख़ ने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया.

पहला सवाल

हाल ही में पीएम राहत-कोष में कई बॉलीवुड सितारों ने पैसा दिया था ऐसे में एक शख्स के मन में ये जिज्ञासा हुई कि शाहरुख़ ने कितना दान किया होगा. इस पर उसने ट्वीट कर पूछा “सर सही सही बताना कितना दिया PM फण्ड में?” इसका करारा जवाब देते हुए शाहरुख़ ने जवाब में लिखा “सच में? खजांची हैं क्या?” (खजांची मतलब कैशियर होता हैं.)

दूसरा सवाल

सलमान खान और शाहरुख़ खान आपस में अच्छे दोस्त हैं. हाल ही में सलमान ने ‘प्यार कोरोना’ नाम का एक गाना रिलीज किया हैं. इस पर एक यूजर शाहरुख़ से पूछता हैं “सलमान ने अभी अपनी आवाज में कोरोना के ऊपर एक गाना लॉन्च किया हैं. इसमें देश के प्रति प्रेम को भी दर्शाया हैं. क्या आप ने देखा?” इस पर शाहरुख़ जवाब देते हुए लिखते हैं “भाई कमाल का सिंगल और सिंगर हैं.

तीसरा सवाल

एक अन्य यूजर पूछता हैं “कोरोना वायरस का फिल्म इंडस्ट्री पर जो असर हो रहा हैं उसे किस तरह देखते हैं? क्या आपको लगता हैं कि लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद दुनिया अलग होगी?” इस पर SRK जवाब देते हुए कहते हैं “मेरे ख्याल से हम सभी को पहले पॉज बटन दबाना होगा… फिर रिसेट और तब इसे प्ले कर दुनियां को आगे बढ़ाना होगा.

चौथा सवाल

एक और यूजर पूछता हैं “सर आप को इतने लोग भला बुरा कहते है फिर भी आप ऐसे कूलमाइंड से उनको कैसे सह लेते हो?” इस पर बहुत अच्छा रिप्लाई करते हुए शाहरुख़ लिखते हैं “बापू जी ने सिखाया था.. बुरा मत देखो, ना सुनो, ना कहो. उसी का पालन करता हूँ आज तक.


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी इस जंग में शाहरुख़ खान में दिल खोलकर मदद की हैं. पहले तो उन्होंने पीएम केयर फंड और अन्य संस्थाओं में पैसो की मदद की और फिर 25000 PPE दान करी. इसके अलावा वे रोटी बैंक के लिए भी सहयता दे चुके हैं. शाहरुख़ ने लोगो से अपील कर सड़क पर घुमने वाले जानवरों का ख्याल रखे और उन्हें खाना खिलाने का भी कहा था.

Back to top button