दिलचस्प

जब रावण ने लड़ाई से पहले मिलाया था राम से हाथ, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह पुरानी तस्वीर

रामानंद सागर द्वारा बनाया गया बेहद लोकप्रिय टीवी सीरियल रामायण का फिर से दूरदर्शन पर इन दिनों प्रसारण हो रहा है। 90 के दशक में धूम मचाने वाले रामायण ने एक बार फिर से इस लॉकडाउन के दौरान धूम मचा दी है। जब से रामायण का दूरदर्शन पर फिर से टेलीकास्ट शुरू हुआ है, तब से इसे लेकर कई रोचक कहानियां और किस्से सामने आते रहे हैं। एक बार फिर से अपने कास्ट की वजह से यह सीरियल चर्चा में आ गया है। रामायण का इन दिनों लोग घर में साथ बैठकर खूब लुत्फ उठा रहे हैं। साथ ही इससे जुड़े किस्सों का भी खूब मजा ले रहे हैं।

सोशल मीडिया में इस सीरियल से जुड़ी हुई कई ऐसी तस्वीरें दिनों वायरल हो रही हैं, जिन्हें अब से पहले शायद ही कभी देखा गया था। इसी तरह की एक तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है, जिसमें कि युद्धभूमि में राम रावण से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं। वास्तव में तो कभी ऐसा नहीं हुआ, लेकिन शूटिंग के बाद सेट पर इन दोनों के हाथ मिलाने का यह तस्वीर खूब वायरल हो गया है। तस्वीर बहुत ही यह दुर्लभ है। रामायण के सेट से जो यह तस्वीर सामने आई है, इससे पहले इसे कभी नहीं देखा गया था। इस तस्वीर में राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं।

यूजर्स कर रहें पसंद

इस तस्वीर को सोशल मीडिया में यूजर्स बहुत पसंद भी कर रहे हैं। तरह-तरह के मीम इस तस्वीर पर बनाए जा रहे हैं। देखा जाए तो कहीं-न-कहीं भाईचारे का एक खूबसूरत संदेश भी यह तस्वीर देती हुई नजर आ रही है। तभी तो इस तस्वीर को लोग ना केवल लाइक कर रहे हैं, बल्कि जमकर इसे शेयर भी कर रहे हैं। इस पर उनकी ओर से तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी जा रही है।

चूर हो गया था रावण का गुरुर

इस तस्वीर से हटकर बता दें कि ऐसा बताया जाता है कि जब रावण राम से पराजित हो गया था तो उसका गुरुर पूरी तरीके से चकनाचूर हो गया था। जिस वक्त रावण मर रहा था उस वक्त प्रभु राम के सामने तो वह नतमस्तक भी हो गया था।

कपिल शर्मा शो में हाल ही में अरुण गोविल नजर आए थे। यहां बातचीत के दौरान उन्होंने सीरियल से जुड़ी कई तरह की यादें साझा की थीं। इसी दौरान उन्होंने रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी को लेकर एक बहुत बड़ी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि भले ही त्रिवेदी ने इस सीरियल में रावण जैसे घमंडी का किरदार निभाया है, लेकिन रियल लाइफ में वे बड़े ही सज्जन व्यक्ति हैं। अरुण गोविल ने इस दौरान यह भी बताया था कि अरविंद के साथ उनकी बेहद गहरी दोस्ती है। वैसे, वायरल हो रही इस तस्वीर में भी यह साफ साफ दिख रहा है।

पढ़ें रामायण में इस एक्ट्रेस ने निभाया था भरत की पत्नी मांडवी का किरदार, जानें कहां हैं इतने साल बाद

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें। 

Back to top button