विशेष

Video: बंद पड़ गया किसान का ट्रेक्टर तो एसपी साहब ने दिया धक्का, गूंजने लगे ‘जय जवान’ के नारे

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से पुलिसबल का काम इन दिनों बहुत अधिक बढ़ गया हैं. कोरोना वायरस के माहोल में रात दिन घूमकर ये लोग अपनी जान भी खतरे में डाल रहे हैं, हालाँकि इन्हें खुद की जान से ज्यादा हमारी जिन्दगी की परवाह होती हैं. सोशल मीडिया पर भी इन दिनों कई ऐसे फोटोज और विडियोज वायरल हो रहे हैं जिसमे पुलिसवालों का मानवीय चेहरा हमें देखने को मिल रहा हैं. कहीं ये पुलिस भूखों को भोजन खिला रही हैं तो किसी जगह जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रही हैं. कई बार ये पुलिसवाले ऐसी मदद भी कर देते हैं जो इनकी ड्यूटी का हिस्सा नहीं होते हैं.

इसी कड़ी में ट्विटर पर एक विडियो बड़ा ही वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में कुछ पुलिस वाले गन्ने से भरे ट्रेक्टर को धक्का मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ये विडियो उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले का हैं. दरअसल एसपी शिवहरि मीणा जिले के दौरे पर निकले हुए थे तभी कूरेभार थाने क्षेत्र के जमोली चेकपोस्ट पर एक किसान का ट्रेक्टर बंद पड़ गया था. ऐसे में एसपी और उनकी पूरी टीम ने ट्रेक्टर को धक्का मारकर स्टार्ट करने में मदद की. हुआ ये था कि पुलिसवालों को देख गन्ने की कटाई करने वाले और उसे ट्रैक्टर पर लादकर ले जाने वाले लोग भागने लगे थे. ऐसे में घबराहट में एक किसान का ट्रेक्टर बंद हो गया था. किसान ने ट्रेक्टर को स्टार्ट करने की बहुत कोशिशें की लेकिन वो नहीं चला. ऐसे में किसान ने एसपी साहब से कहा कि ‘सर ये ट्रेक्टर सिर्फ धक्का देने से ही स्टार्ट होता हैं. आप आए तो मेरे सारे साथी भाग गए. अब सिर्फ दो लोग बचे हैं और इनसे ट्रेक्टर स्टार्ट नहीं हो रहा हैं.’ ऐसे में एसपी ने कहा कि तुम टेंशन ना लो मैं और मेरी पूरी टीम तुम्हारे ट्रेक्टर को धक्का देगी.

इसके बाद सभी ने मिलकर ट्रेक्टर को धक्का दिया और वो स्टार्ट हो गया. इस दौरान किसान पुलिस की इस पहल से इतना खुश हुआ कि वो ‘जय जवान…’ के नारे लगाने लगा. किसान ने धक्का लगाने वाले सभी लोगो को धन्यवाद कहा. अब इस पूरी घटना का विडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. जिसने भी ये विडियो देखा उसका दिल पिघल गया. पुलिस के लिए मान सम्मान की भावना और बढ़ गई. चलिए अब आप भी इस दिल छू लेने वाले विडियो को देख लीजिए.


वैसे आप लोगो को ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही पुलिस का काम पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. इस तरह बाकी लोग भी जान पाएंगे कि इस लॉकडाउन के समय में पुलिस लोगो की कितनी मदद कर रही हैं. इस विडियो को देखने के बाद हम उम्मीद कर रहे है कि आप पुलिस को किसी भी प्रकार से परेशान नहीं करेंगे.

Back to top button