बॉलीवुड

एक्टिंग के अलावा बिजनेस में भी सक्सेजफुल हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेज, कई कंपनियों की हैं मालकिन

बड़े पर्दे पर ये एक्ट्रेसेज अपने हुनर के दम पर सफलता हासिल कर चुकी हैं

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो खूबसूरत होने के साथ साथ बिजनेस माइंड भी रखती हैं। ये एक्ट्रेसेज ना सिर्फ फिल्मों में अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाती हैं बल्कि कई कंपनियों की मालकिन भी हैं। इनका बिजनेस भी एक्टिंग करियर की तरह ही सक्सेजफुल हैं। इस लिस्ट में एक से बढ़कर एक एक्ट्रेसेज के नाम शामिल हैं जो फिल्मी करियर के साथ साथ बिजनेस में भी अपना सिक्का जमा चुकी हैं।

शिल्पा शेट्टी

 

बॉलीवुड की ठुमका गर्ल शिल्पा शेट्टी ना सिर्फ फिल्मों में सफल रही हैं बल्कि योग वीडियो जारी कर लोगों को जागरुक भी किया है। शिल्पा फिल्म प्रोड्सूयर भी हैं और प्रोडक्शन कंपनी की मालकिन भी। इसके अलावा वो आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की मालकिन भी रही हैं। साथ ही शिल्पा स्पा और सैलून चेन की ओनर होने के साथ ही योगा और फिटनेस वेंचर की मालकिन भी हैं। शिल्पा फिल्मों में अभी बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन कई रिएलिटी शो की जज भी रह चुकी हैं।

प्रीति जिंटा

 

डिंपल गर्ल प्रीति सिर्फ एक खूबसूरत अदाकारा ही नहीं बल्कि सफल बिजनेस वुमेन भी हैं। प्रीति आईपीएल क्रिकेट टीम्स किंग्स इलेविन पंजाब की मालकिन हैं। इसके अलावा प्रीति जिंटा कई इंटरनेशनल मैग्जीन के लिए कॉलम भी लिखती है। साथ ही प्रीति कई बिजनेस वेंचर हैंडल करती हैं और काफी सफल भी हैं।

मलाइका अरोड़ा

पर्दे पर अपने आइटम सॉन्ग्स से धमाल मचाने वाली मलाइका अरोड़ा भी एक सफल बिजनेसवुमेन हैं। मलाइका बड़े पर्दे पर कम ही नजर आती हैं, लेकिन वो कई रिएलिटी शो की जज और फैशन एडिटर हैं। मलाइका अरोड़ा ऑनलाइन फैशन एसेसरीज प्रोवाइड कराने वाली कंपनी लेबल लाइफ की को-ओनरभी हैं।

सुष्मिता सेन

पूर्व मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अपनी एक्टिंग के अलावा कई बिजनेस वेंचर हैंडल करने के लिए भी जानी जाती है। सुष्मिता सेन तंत्रा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस की ओनर हैं। साथ ही वो एक ज्वैलरी ब्रांड की ओनर हैं जिसके स्टोर भारत के अलावा समेत दुबई में भी खुले हुए हैं। इसके अलावा सुष्मिता कई होटल और स्पा की मालकिन भी हैं।

लारा दत्ता

 

पूर्व मिस यूनिवर्स और मिस कांटीनेटल रह चुकीं ब्यूटी क्वीन लारा दत्ता भी एक सक्सेजफुल बिजनेस वुमेन हैं। लारा दत्ता अब बड़े पर्दे पर नजर नहीं आती, लेकिन वो फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं और भीगी बसंती फिल्म प्रोडक्शन हाउस की ओनर हैं। इसके अलावा वो फीमेल क्लोदिंग ब्रांड की मालकिन भी हैं। लारा दत्ता ने कई फिटनेस बुक रिलीज भी की है।

ट्विंकल खन्ना

 

अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना पर्दे पर बहुत हिट फिल्में तो नहीं दे पाईं, लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं। ट्विंकल पर्दे पर हिट भले ना रही हो, लेकिन कई सफल बिजनेस की वो मालकिन हैं। ट्विंकल कई देशों में कैंडल एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी की मालकिन हैं। इसके अलावा वो इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म द व्हाइट विंडो की ओनर होने के साथ ही फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ग्रेजिंग गोट पिक्चर्स की मालकिन भी हैं। सिर्फ ये ही नहीं ट्विंक खन्ना राइटर भी हैं और उनकी नॉवेल मिस फनीबोंस 2015 की बेस्ट सेलर में से एक थी।

Back to top button