अध्यात्म

सुबह आँख खुलते ही इन 8 चीजों को देखना होता हैं शुभ, पूरा दिन अच्छा जाता हैं

जब भी हमारा कोई दिन बेकार जाता हैं तो हम यही सोचते हैं कि काश कल का दिन अच्छा जाए. इस उम्मीद में हम रात में सो जाते हैं. इसके बाद जा सुबह उठते हैं और सूरज की पहली किरण देखते हैं तो यही आस लगाए रहते हैं कि शायद आज का दिन कल की तुलना में बेहतर होगा. वैसे प्रकृति भी हमें सुबह सुबह कई ऐसे संकेत देती हैं जिनसे हम ये अंदाजा लगा सकते हैं कि आज का दिन कितना अच्छा या बुरा जाने वाला हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको सुबह दिखने वाली उन शुभ चीजों के बारे में बताएंगे जो आपके अच्छे दिन की निशानी होती हैं.

मकड़ी का चढ़ना

सुबह आपकी आँख खुलने के बाद यदि आपको घर की दिवार या कहीं और मकड़ी ऊपर की और चढ़ती दिखाई दे तो ये तरक्की का संकेत माना जाता हैं. इसका मतलब यही हैं कि आपको सफलता मिलने के चांस अधिक हैं.

गाय का दरवाजे पर चिल्लाना

यदि सुबह सुबह गाय आपके दरवाजे पर आकर चिल्लाने लगे तो समझ जाए कि साक्षात माँ लक्ष्मी आपके घर पधारी हैं. ऐसे में आपको गाय के स्पर्श कर हाथ माथे पर लगाना चाहिए. इसके अतिरिक्त गाय को खाने के लिए कुछ देना भी चाहिए. ये एक संकेत हैं कि आपको जल्द धन लाभ हो सकता हैं.

ये आवाज सुनाई दे

यदि सुबह आपको मंदिर के घंटे और घड़ियाल की आवाज़ सुनाई दे तो ये एक शुभ संकेत माना जाता हैं. इसका अर्थ हैं कि आपके सभी अटके हुए काम जल्द पूर्ण हो जाएंगे. इसके अतिरिक्त यदि आप घर से किसी जरूरी काम से जा रहे हो और रास्ते में किसी के घर से आरती की घंटी या पूजा पाठ की आवाज़ सुनाई दे तो यह ही बेहद शुभ होता हैं. इसका मतलब हैं कि आपका वो काम जल्द पूर्ण हो जाएगा.

पक्षियों का चहचहाना

सुबह सुबह यदि पक्षी आपके घर आकर चहचहाते हैं तो यह बहुत शुभ माना जाता हैं. इसका मतलब हैं कि आज का आपका दिन बेहद ख़ास जाने वाला हैं. इसका एक संकेत ये भी होता हैं कि भगवान आज आपके ऊपर मेहरबान हैं. उन्होंने प्रसन्न होकर इन पक्षियों को दूत बनाकर आपके पास भेजा हैं. इस स्थिति में आपको अपने घर की बालकनी या छत पर पक्षियों के दाने पानी की व्यवस्था कर के रखनी चाहिए. इससे आपको और भी पूर्ण मिलेगा.

लाल कपड़ों में सुहागन महिला

सुबह यदि आप किसी जरूरी काम से निकले और रास्ते में लाल कपड़े पहने कोई सुहागन महिला दिख जाए तो ये बढ़िया संकेत माना जाता हैं. इसका मतलब हैं कि आपके भाग्य खुलने वाले हैं. अब आप जो भी कार्य करेंगे उसमे भाग्य आपका पूरा पूरा साथ देगा.

सोना-तांबा

सुबह सुबह आँख खुलते ही सोना या तांबा देखना भी शुभ माना जाता हैं. इससे आपके साथ दिनभर एक पॉजिटिव ऊर्जा बनी रहती हैं.

घास-गोबर

सुबह के समय घास गोबर जैसी प्राकृतिक चीजें देखना भी अच्छा संकेत माना जाता हैं. इससे आपके जीवन में सुख और शांति बढ़ जाती हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी, यदि हाँ तो इसे शेयर जरूर करे.

Back to top button