विशेष

सड़क पर बैठी भूखी महिला को पुलिसकर्मी ने अपने हाथों से खिलाया खाना, Video सीधा दिल में उतर जाएगा

कोरोना वायरस के चलते पुरे देश में मार्च के अंतिम सप्ताह से लॉकडाउन चल रहा हैं. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई कर दिया हैं. इस बात में कोई शक नहीं कि ये लॉकडाउन हम सभी की बेहतरी के लिए हैं हालाँकि इसकी वजह से गरीब वर्ग के लोगो को कुछ दिक्कतें भी हो रही हैं. खासकर जो लोग भीख मांगकर या डेली मजदूरी कर अपना पेट भरते हैं उनके लिए खान-पान की जुगाड़ करना भी बेहद मुश्किल हो रहा हैं. इस तरह के लोगो की मदद को कई एनजीओ सामने आ रहे हैं. ये लोग इन भूखे लोगो को मुफ्त में खाना बाँट रहे हैं. इस बीच हमारे पुलिसकर्मी भी काफी एक्टिव हैं. इस लॉकडाउन के माहोल में सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें और विडियो वायरल हो रहे हैं जो इंडियन पुलिस का मानवीय चेहरा दिखाते हैं.

अब इसी कड़ी में ट्विटर पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक महिला पुलिसकर्मी सड़क पर बैठी बुजुर्ग और गरीब महिला को अपने हाथ से भोजन खिलाती नजर आ रही हैं. ये विडियो इंटरनेट पर लोगो का दिल जीत रहा हैं. इस विडियो को ट्विटर पर मनोज मुन्तशिर (Manoj Muntashir) नाम के शख्स ने अपने @manojmuntashir नामक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया हैं. इस विडियो को साझा करते हुए वे लिखते हैं “मैं इन पुलिस वालों की ज़ुबान नहीं समझ पाया… पर इतना समझ गया कि वर्दी पहनते हुए इन्होंने जो शपथ ली थी, वो इन्हें ज़ुबानी याद है.

बताया जा रहा हैं कि विडियो में दिखाई दे रही महिला मानसिक रूप से बीमार हैं. ऐसे में महिला पुलिसकर्मी बड़े प्रेम के साथ अपने हाथों से इस बुजुर्ग महिला को खाना खिलाती हैं. ये नजारा देख दिल पिघल जाता हैं. ये विडियो कहाँ का हैं इस बात की पुख्ता जानकारी फिलहाल नहीं हैं, हालाँकि ट्विटर पर एक यूजर का दावा हैं कि ये घटना ओड़िसा राज्य की हैं. विडियो में दिखाई दे रही महिला का नाम एसआई सुबाश्री नायक बताया जा रहा हैं. सुबाश्री मलकनगिरी मोडल पुलिस स्टेशन में तैनात हैं. चलिए अब बिना किसी देरी के आप भी दिल छू लेने वाले इस विडियो को देख लीजिए.


वैसे आप लोगो को ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट कर जरूर बताए. साथ ही विडियो पसंद आया हो तो इसे शेयर करना ना भूले. हमारी भी आप लोगो से विनती हैं कि लॉकडाउन के इस माहोल में यदि आप किसी भूखे का पेट भर सके तो उसमे कोई कंजूसी नहीं करिएगा. देश इस समय मुश्किल हालातों से होकर गुजर रहा हैं ऐसे में हम सभी को मिलकर एक दुसरे की सहायता के लिए आगे आना होगा.

गौरतलब हैं कि आज (18 अप्रैल तक) देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 हजार से ऊपर जा पहुंची हैं. इस खतरनाक वायरस के चलते अब तक 480 लोगो का निधन भी हो चूका हैं.

Back to top button