दिलचस्प

क्वारांटाइन में कोरोना संदिग्ध एक दूसरे से करने लगे सेक्स, प्रशासन को तैनात करने पड़े गार्ड्स

लॉकडाउन और क्वारांटाइन के नियमों को ताक पर रखकर एक दूसरे से संबंध बना रहे हैं कोरोना संदिग्ध

कोरोना वायरस महामारी पूरी दुनिया पर छा चुकी है और कुछ समय से सबकुछ थम सा गया है। सिर्फ एक दो देश नहीं बल्कि कई देशों में ये महामारी विकराल रुप में सबके सामने आ गई है। इससे बचने का सबसे सही तरीका है सोशल डिस्टेंसिंग यानि की एक दूसरे से दूरी बनाए रखना जिससे की संक्रमण ना फैलें। जिन लोगों में कोरोना संक्रमण का खतरा दिख रहा है उन्हें बाकी लोगों से दूर क्वारांटाइन किया जा रहा है। इस नियम का पालन हर वो देश कर रहा है जहां कोरोना का संक्रमण ज्यादा है। हालांकि युगांडा में एक क्वारांटाइन रखे गए लोगों के बीच एक अलग ही किस्म की समस्या देखने को मिल रही है।

क्वारांटाइन सेंटर्स पर ही मिलने लगे हैं लोग

युगांडा स्वास्थ्य मंत्रालय से ये खबर मिली है कि सरकारी क्वारांटाइन में रहे रहे लोग एक दूसरे के साथ सेक्स करने लगे हैं। जहां एक तरफ लोगों को एक मीटर की दूरी का पालन करना है। वहीं युगांडा में कोरोना संग्दिध क्वारांटाइन में रहते हुए एक दूसरे के साथ ही शारीरिक संबंध बनाने लगे हैं। युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय के स्थायी सचिव डियाना अटविने ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता हो रही है कि अगर ये बंद नहीं हुआ तो कोरोना रोकने की सारी कोशिशों पर पानी फिर जाएगा।

सचिव डियाना ने बताया की करोना की स्थिति को देखते हुए संदिग्ध लोगों को क्वारांटाइन किया गया। इसके बाद से क्वारांटाइन सेंटर्स पर मिलने वाले लोग एक दूसरे के कमरे पर चले जा रहे हैं। इससे कोरोना का खतरा तो और ज्यादा बढ़ जाएगा। उनका कहना है कि युगांडा के लोग इस खतरे को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। ओसेलोशन में रहने के बाद भी वहां आए लोगों का आपस में सेक्सुअल अफेयर चलने लग रहा है।

किसी के साथ भी बना रहे संबंध

डियाना ने आगे कहा कि ये लोग एक दूसरे को जानते भी नहीं और बिल्कुल अनजान हैं, लेकिन शारीरिक संबंध बना रहे हैं। कुछ लोग अपने दोस्तों और कलीग्स से मिलने के लिए होटल के इधर से उधर चक्कर भी लगा रहे हैं। क्वारांटाइन में इन्हें सुरक्षा के मद्देनजर से रखा गया है, लेकिन 14 दिनों तक इनसे अकेला वक्त काटा नहीं जा रहा। उन्होंने कहा कि ये ही वजह है कि 14 दिन बाद भी कुछ लोगों को क्वारांटाइन में ही रखा जा रहा है। यहां तक की सेंटर्स की सुरक्षा के लिए और लोगों को एक दूसरे से दूर रखने के लिए सुरक्षा अधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते सेक्स का मामला कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। कुछ दिन पहले घाना की एक महिला  अपने पति की हायर सेक्स ड्राइव से परेशान होकर घर से भाग गई थी। उसने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि लॉकडाउन या तो हटाया जाए या पति को काम पर भेजने की अनुमति दी जाए। ऐसे में सरकार को लॉकडाउन में इन सारी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है।

बता दें की युगांडा में मार्च के महीने में ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने 17 जगहों पर आइसोलेशन सेंटर बनाया था जिससे की कोरोना को बढ़ने से रोका जाएगा। मंत्रालय का कहना है कि कंपला और एनतेबे में 17 क्वारांटाइन सेंटर्स बनाए गए हैं जिनमे संदिग्धों को रखा जा रहा है। बता दें की युगांडा में फिलहाल 54 मामले हैं और 7 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Back to top button