समाचार

कोरोना वायरस के शिकार हुए कांग्रेस MLA, कोरोना गुजरात के मुख्यमंत्री के द्वार तक भी पहुंच गया

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के14 अप्रैल के बैठक में हिस्सा लेने वाले एक कांग्रेस विधायक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।

कोरोना संकट दिन ब दिन गहराता जा रहा है। मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होने से देश के माथे पर गहरी चिंता की लकीरें खिंचती जा रही हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एहतियातन लॉकडाउन लगा हुआ है। बता दें, लॉकडाउन की समय सीमा अब बढ़ाकर 3 मई कर दी गई है। इसी बीच, कोरोना गुजरात के मुख्यमंत्री के द्वार तक भी पहुंच गया। तो आइये जानते हैं, आखिर कैसे गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के सर पर कोरोना मंडरा रहा है।

दरअसल गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने 14 अप्रैल को एक बैठक बुलाई थी। जिसमें कांग्रेस के कुछ विधायक भी आए थे। अब खबर आ रही है कि बैठक में  हिस्सा लेने वाले एक कांग्रेस विधायक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। इस बात की जानकारी नगर निगम के उपायुक्त ओमप्रकाश माचरा ने दी है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला में कोरोना वायरस पॉजिटीव पाया गया है। इसकी पुष्टि 14 अप्रैल के शाम को हुई है।

इमरान खोडावाला

साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि इमरान खोडावाला, अहमदाबाद के खाड़िया जमालपुर सीट से विधायक हैं। निगम उपायुक्त ने बताया कि विधायक को कोविड19 के इलाज के लिए निर्धारित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, मुख्यमंत्री आवास में 14 अप्रैल को इमरान खेडावाला कुछ अन्य कांग्रेसी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री के साथ बैठक में मौजूद थे।

बता दें गुजरात में लगातार नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं मंगलवार को कोरोना वायरस के 78 नए मरीज सामने आए थे। इसके साथ ही गुजरात में कोरोना मरीजों की कुल संख्या अब 650 के पार हो गई है। पूरे गुजरात में सबसे ज्यादा मरीज अहमदाबाद से सामने आए हैं। अकेले अहमदाबाद में 373 मरीज हैं। बता दें, मंगलवार को 78 मरीजों में से 53 मरीज सिर्फ अहमदाबाद के हैं।

इसके अलावा मंगलवार को सूरत में 9 मामले, वडोदरा में छह, भावनगर में तीन, छोटा उदयपुर और मेहसाणा में दो दो नए मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। वहीं आणंद, दाहोद और राजधानी गांधीनगर में एक एक मरीज कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं। वहीं प्रदेश में इस मरीज से ठीक होने वालों की संख्या 59 है।

कोरोना के कहर को देखते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। इसकी समय सीमा पहले 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक रखी गई थी। लेकिन पीएम मोदी ने 21वें दिन राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कोरोना के खतरे को देखते हुए हम सभी भारतवासियों को 3 मई तक लॉकडाउन में ही रहना पड़ेगा। पीएम मोदी ने कहा कि देश पूरी मजबूती के साथ कोरोना वैश्विक महामारी से लड़ रहा है। और जिस तरह से देशवासियों ने पिछले दिनों त्याग और तपस्या का परिचय दिया है, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अहम है।

कोरोना वैश्विक महामारी से भारत ही नहीं,  इस वक्त पूरी दुनिया परेशान है। कोरोना के प्रकोप से दिन ब दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, इससे कई विकसित और संसाधन संपन्न देश भी घुटने टेकने को मजबूर हैं। कोविड19 वायरस ने भारत में भी अपने पैर पसार लिए हैं। और ये वायरस अब तक 11000 हजार से अधिक लोगों को अपने चपेट में ले चुका है।  देश भर में कोरोना पॉजिटीव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

Back to top button