राशिफल

Rashifal 15 April: गणेश जी की कृपा से इन 3 राशियों की आमदनी और सेहत दोनों रहेंगी अच्‍छी, पढ़ें

हम आपको बुधवार 15 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। भाग्य पक्ष कमजोर लग रहा है। किसी को दिल दुखाने वाली बात न कहें। मौज- शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। आप जो पाना चाहते हैं उसकी ओर तेजी से बढ़ेंगे। आज आप अपने निजी जीवन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। योजनाओं में गति आएगी और पुराने अटके काम भी पूरे हो सकते हैं। दूसरों के उकसावे में न आएं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मन में थोड़ी अशांति रह सकती है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहे। वरना बीमार हो सकते हैं। अज्ञात भय सताएगा। लंबे समय से किसी काम को लेकर परेशान है तो आज वह काम पूरा हो सकता है। आप बुरे लोगों से दूर रहने की कोशिश करें। परिवार में अच्छे संबंध बने रहेंगे। आप में से कुछ लोग खुद को साबित करने की कोशिश में थकावट महसूस करेंगे। अपने स्वास्थ्य की देखभाल के लिए समय निकालें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। प्रेम संबंध में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें। रिश्ते में दरार आ सकती है। आप कोई नया काम करेंगे या चलते काम को ही नए तरह से करने की कोशिश करेंगे। आज कई ऐसे अवसर आपके सामने आ सकते हैं, जिनका आप बेहतर तरीके से दोहन कर पाएंगे। भाई-बहनों के साथ विवाद हो सकता है। अपना भावनात्मक संतुलन बनाए रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। अपने आत्मविश्वास को बनाएं रखें इससे आप मजबूत रहेंगे। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें आप थोड़े भावुक हो सकते हैं। आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको बहुत फ़ायदा देंगे। आप में कुछ भ्रम और निर्णय लेने में देरी से परेशान हो सकते हैं। कोई पुराना सपना पूरा हो सकता है। अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। कर्ज लेना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपको फिर थोड़ी सावधानी से ही बिताना होगा। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा रिश्तों और कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी। आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन प्रतिदिन की कामों पर ध्यान दें। आपके व्यवसाय में हानि हो सकती है। अपने आसपास के कुछ लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके साथ कोई धोखा हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए दिन कुछ मिलाजुला सा रहने वाला है। वाद-विवाद से बचें। व्यक्तिगत स्वार्थ हावी रह सकता है। आज भाग्य आपका साथ देगा आप समस्याओं का सामना कर पाएंगे। किसी अच्छे निवेश में पैसा लगे जाने की संभावना है। अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। परिवार और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपनी प्रतिभा पर विश्वास रखें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने क्रोध पर नियंत्रण करें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। आप नए संपर्क स्थापित कर पाएंगे। दोस्त सहयोग करेंगे। कुछ लोगों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। किसी भी मामले में जल्दबाजी या अधिक तनाव आपके लिए विपरीत परिणाम देने वाला हो सकता है। आपको अपने मन के नकारात्मक भावों से मुक्त होना होगा। निजी मसलों पर भी नियंत्रण रखना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी शारीरिक तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। नए कामकाजों में पूरी शक्ति के साथ काम हो सकेगा। आप अपने कार्य क्षेत्र में प्रशंसा और लोकप्रियता हासिल करेंगे। लोगों से खुशी और आनंद की प्राप्ति होगी। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। प्रेमी या जीवनसाथी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। आप खुद को थोड़ा विचलित और खोया हुआ महसूस कर सकते हैं। बहुत सारे समझौते हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी में उच्चाधिकारी नई जिम्मेदारी दे सकते हैं। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। काम को बढ़ाने की नई प्लानिंग कर सकते हैं। बेकार की बातों में ध्यान न दें। दिन आपके लिए कुछ खास परिणाम देने वाला रह सकता है। अपनी शक्ति को काम पर ही लगाए रखें। बच्चों की प्रगति से आप खुश होंगे। पैसों के लेन-देन के मामले में सावधानी बरते, हो सकता है आपका थोड़ा नुकसान हो।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापारिक निर्णय लेने में आसानी रहेगी। अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर काम करेंगे। आपके मान-सम्मान में वृद्धी होगी। बच्चों को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। कीमती वस्तु गुम हो सकती है। चोट व रोग से बचें। आपके मन में नकारात्मक विचार आने के कारण आपका गलत कार्यों की तरफ मन भटकेगा। आज अतिरिक्त जिम्मेदारियों के मिलने का दिन है। आप थोड़ा तनाव और दबाव महसूस कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कई अच्छे अवसर आपके सामने आ सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आपका सम्मान बढ़ेगा। प्यार और रिश्तो के लिए आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। शत्रु लाख कोशिश करने के बाद भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यस्तता के चलते स्वयं का ध्यान नहीं रख पाएंगे। अपने काम की चीजों पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आपको अपना खोया हुआ सच्चा प्यार मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मीन राशि वालों की परेशानियों का अंत होगा। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर सामंजस्य रहेगा। सही डाइट और नियमित दिनचर्या की वजह से आप फिट और तंदरुस्त बने रहेंगे। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। नई योजना बनेगी। परिस्थितियों को बेहतर और अपने अनुकूल बनाने के लिए आपके पास काफी अच्छा समय है। पूजा-पाठ में मन लगेगा।

आपने Rashifal 15 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें किस उंगली से तिलक लगाना होता है सबसे उत्तम, तिलक लगाने के लाभ

Show More

Related Articles

Back to top button
Close