नई दिल्ली – 5 राज्यों के चुनाव परिणाम, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के परिणाम कुछ ऐसे हैं, कि विपक्षी दलों को हजम नहीं हो रहे। इस बार के विधानसभा चुनाव ने वास्तव में स्पष्ट कर दिया कि भारत धर्म, जाति और अमीर-गरीब के भेदभाव से ऊपर उठ चुका है, और वास्तव में एक आजाद सोच वाला हिन्दुस्तान जन्म ले रहा है। हिन्दुस्तान की राजनीति में यह पहला मौका था जब लोगों ने धर्म, जाति और अमीर-गरीब के भेदभाव से ऊपर उठकर विकास के लिए वोट किया। विपक्षी पार्टीयां जिसकी रोजी-रोटी धर्म और जाति के आधार पर लोगों को बांटकर वोट मांगकर चलती थी, उसकी हार हुई। यह हार कुछ ऐसी है कि सत्ता के भूखे भेडियों को हजम ही नहीं हो रहा। Kejriwal on EVM and results.

 

MCD चुनाव में EVM के बजाये बैलेट पेपर से हो वोटिंग –

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उसी EVM पर सवाल उठा दिये हैं, जिसपर वोटिंग से उनको दिल्ली की सत्ता मिली है। पंजाब में करारी हार की बौखलाहट में केजरीवाल भूल गये हैं कि इसी EVM मशीन से दिल्ली के चुनाव हुए थे, जिसमें आप पार्टी की जीत और बीजेपी की हार हुई थी, जबकी उस वक्त भी केंद्र में मोदी सरकार ही थी। केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि नतीजे सभी के लिए चौकाने वाले थे।

सब मानते थे की यह चुनाव अकाली दल को हराने के लिए था लेकिन फिर भी उन्हें 30 प्रतिशत वोट मिला। गौरतलब है कि मायावती ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके EVM मशीन टेंपरिंग को लेकर कहा कि बसपा EVM धोखाधड़ी के खिलाफ अदालत जाएगी और देशव्यापी आंदोलन करेगी। दोनों नेताओं की बातें उस कहावत को सही करती हुई दिख रही है।

 

यूजर्स ने व्यंग्य बाण से उड़ाया जबरदस्त मज़ाक

बीजेपी इस वक्त ऐसी पार्टी है जिससे कांग्रेस, सपा, बसपा और आम आदमी पार्टी काफी पीछे रह गई हैं। देश की जनता ने इन चुनावों में जाति, धर्म और भाई-भतीजावाद से हटकर विकास के मुद्दे पर वोट किया। बीजेपी को प्रचण्ड बहुमत मिला जिससे विपक्षियों में बौखलाहट साफ देखी जा सकती है। गुस्साई हुई बिल्ली की तरह खंभा नोचते हुए उन्होंने ये आरोप लगाना शुरू कर दिया कि बीजेपी ने EVM से छेड़छाड़ की है।

केजरीवाल ने कहा है कि MCD चुनाव में मतदान EVM के बजाये बैलेट पेपर से होने चाहिये। इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने केजरीवाल पर व्यंग्य बाण की बौछार कर दी। हम आपको कुछ सेलेक्टेड ट्वीट दिखाएंगे जिन यूजर्स ने केजरीवाल के इस बयान के बाद जबरदस्त मदेजार ट्वीट किया है। आपको बता दें कि केजरीवाल वो नेता हैं जो जब भी कुछ कहते हैं तो उनका मजाक ही उड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.