विशेष

25 करोड़ दान करने के बाद अक्षय कुमार ने शुरू की अनोखी मुहिम, इस तरह से कर रहे हैं शुक्रिया अदा

अभिनेता अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक नई पहल शुरू की है और इस पहल के तहत अक्षय कुमार पुलिस, निगम कर्मचारी, डॉक्टर और नर्सेज का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। कोरोना वायरस के समय जिस तरह से हमारे देश के ये योद्धा अपना फर्ज निभा रहे हैं।  उसके लिए अक्षय कुमार ने इनको शुक्रिया अदा किया है। अक्षय कुमार ने इस पहल को ‘थैंक यू’ नाम दिया है और एक पोस्ट सोशल मीडिया पर लोगों के साथ साझा किया है। इस पोस्ट में अक्षय कुमार #DilSeThankYou का एक बॉर्ड हाथ में लेकर खड़े हुए हैं। इस पोस्ट के साथ ही अक्षय ने एक वीडियो भी शेयर की है।


इस वीडियो के जरिए अक्षय ने लोगों को बताया है कि उन्होंने एक मुंबई पुलिस के अफ़सर से बात ही और अफसर ने उन्हें कहा कि कमाल की बात है कि आप लोग घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं और विडम्बना ये है कि हम लोग घर में जाने से डर रहे हैं। पुलिस अफसर की इस बात ने अक्षय कुमार को काफी प्रभावित किया। अक्षय ने वीडियो के माध्यम से बताया है कि किस तरह से पुलिस वाले सड़क पर बाहर रहते हैं। इतने लोगों से मिलते हैं। कहीं कोई बीमारी अपने घर वालों को ना दे दें। इसलिए 10-10 दिन घर नहीं जाते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं, जो ज़रूरी सेवाएं दे रहे हैं।


अक्षय ने वीडियो के जरिए लोगों से कहा है कि हम क्या कर रहे हैं। फ़िल्में देख रहे हैं। वेब सीरीज़ देख रहे हैं। कम से कम इतना तो कर ही सकते हैं कि हम उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करें जो हमारी जान बचाने में लगे हैं। अक्षय कुमार ने लोगों से अपील की है कि लोग किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना नाम लिखकर इन लोगों का शुक्रिया अदा करें । इसके साथ #DilSeThankYou लिखें। ताकि इन लोगों को हम लोग हौंसला दे सकते हैं और ये बता सकें की हम इनके साथ हैं। अक्षय कुमार ने इस वीडियो में मुंबई पुलिस का शुक्रिया भी अदा किया है।

गौरतलब है कि हम लोग खुद को घरों के अंदर बंद करके कोरोना से अपने आपको सुरक्षित कर रहे हैं। वहीं पुलिस, निगम कर्मचारी, डॉक्टर और नर्सेज घरों से बाहर निकलकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ताकि हम लोग सुरक्षित रहें और कोरोना की इस जंग को जीता जा सके। पुलिस दिन रात यही सुनिश्चित कर रही है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। वहीं डॉक्टर और नर्सेज इस वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे हैं। वहीं निगम कर्मचारी सड़कों और अस्पतालों की सफाई का ध्यान रख रहे हैं। ये सभी लोग अपनी जान की परवाह किए बिना अपना फर्ज निभा रहे हैं।

ऐसे में हम लोगों की ये जिम्मेदारी बनती है कि हम लोग भी लॉकडाउन का पालन करें और इन लोगों की घर में रहकर ही मदद करें। ताकि कोरोना की इस जंग को जल्द से जल्द जीता जा सके और इस वायरस से भारत को पूरी तरह से मुक्त किया जा सके।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close