ब्रेकिंग न्यूज़

चेन्‍नई :कोरोना से बचने के लिए सड़कों और घरों पर किया जा रहा है ‘औषधियां जल’ का छिड़काव

कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 13 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। भारत में भी रोज कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ रहे हैं और कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या देश में 6 हजार तक पहुंचने वाली है। भारत सरकार के अनुसार देश में इस समय कोरोना वायरस स्टेज 2 और 3 के बीच में है और सरकार इसे रोकने की हर कोशिश कर रही है। भारत सरकार ने कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है और अन्य लोगों से दूरी बनाए रखने को कहा है।

तेजी से बढ़ रहे हैं केस

देश के लगभग हर राज्य से कोरोना वायरस के केस देखने को मिल रहे हैं। इस समय केरल और महाराष्ट्र राज्य से कोरोना वायरस के सबसे अधिक केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर राज्य सरकार सख्त कदम उठा रही है और कई राज्य सराकरों ने अपने राज्य में लॉकडाउन की अवधि को और बढ़ा दिया है।

प्राकृतिक तरीके आजमा रहे हैं लोग

कोरोना वायरस के प्रति लोग भी काफी जागरूक हो रहे हैं और चेन्‍नई में लोगों ने इस वायरस से बचने के लिए प्राकृतिक तरीके आजमा रहे हैं। चेन्‍नई के आवासीय इलाके में लोग इस संक्रमण से बचने के लिए हल्‍दी और जड़ी बूटियों के पानी का छिड़काव सड़कों पर कर रहे हैं। ताकि ये संक्रमण खत्म हो जाए और लोग इससे संक्रमित ना हो सकें। इस जगह पर रहने वाले लोग पानी में नीम का रस और हल्दी का पाउडर मिला रहे हैं और औषधियां पानी तैयार कर रहे हैं। लोगों का माना है कि इस पानी के छिड़काव से ये घातक वायरस दूर हो जाएगा।

क्या है कोरोना वायरस

कोरोना वायरस एक प्रकार का संक्रमण है जो कि संक्रमित इंसान से दूसरे इंसान को हो जाता है। ये संक्रमण होने पर तेज बुखार, खांसी और सांस लेने की समस्या होती है। इस संक्रमण की शुरूआत चीन के वुहान शहर से हुई थी और अब ये वायरस दुनिया के कई देशों में फैल गया है। इस वायरस से अमेरिका, स्पेन और इटली देश सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस से तीन लाख से अधिक लोग ग्रस्त हैं। जबकि हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में भी इस संक्रमण के कई मामले सामने आ रहे हैं और हमारे देश में इस संक्रमण से 170 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन का लिया सहारा

इस संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार की और से पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। ताकि लोग अपने घरों के अंदर ही रहें और घर से बाहर ना निकलें। हालांकि लॉकडाउन के बाद भी कोरोना के मामले घट नहीं रहे हैं। जिसके चलते 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन की अवधि को और बढ़ाया जा सकता है। विश्व भर में इस वायरस से 90 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close