दिलचस्प

बीच सड़क नेवले ने लिया सांप से पंगा, दी जोरदार पटखनी, Video में देखे फिर क्या हुआ

याद हैं बचपन में एक आदमी झोला लेकर आता था और सबसे सांप और नेवले की लड़ाई दिखाने का वादा करता था. सब लोग उस आदमी के आसपास घेरा बना के खड़े हो जाते थे. इसके बाद वो आदमी इधर उधर की बहुत बातें करता था और पैसे की मांग भी करता था. इस दौरान वो सबसे वादा करता था कि आखरी में सांप और नेवले की लड़ाई जरूर दिखाएगा. लेकिन पैसे मिलने के बाद वो वहां से लड़ाई दिखाए बिना ही चला जाता था. ऐसे में हम सभी के मन में सांप और नेवले की लड़ाई देखने के अरमान अधूरे से रह जाते थे. यदि आप भी उन लोगो में से हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको सांप और नेवले की असली और घमासान लड़ाई दिखाने जा रहे हैं.

ये तो आप सभी जानते हैं कि सांप और नेवले आपस में एक दुसरे के जानी दुश्मन होते हैं. यदि गलती से भी ये दोनों एक दुसरे के सामने टकरा जाए तो फिर इनकी लड़ाई होना तय रहता हैं. सांप और नेवला ये दोनों ही लड़ने में माहिर होते हैं. ऐसे में अक्सर हमारे मन में यही सवाल उठता हैं कि यदि इन दोनों की लड़ाई हो जाए तो कौन किस पर भारी पड़ेगा. अब इसी बात का खुलासा एक वायरल विडियो में होने जा रहा हैं. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस वायरल विडियो में सांप और नेवला सड़क पर दो दो हाथ करते दिखाई देते हैं.

सांप बेहद जहरीला होता हैं लेकिन फिर भी नेवला इससे लड़ने में सक्षम होता हैं. वे चाहे तो सांप को सबक सिखा जित सकता हैं. इस वायरल विडियो में भी कुछ ऐसा ही होता हैं. पहले सांप अपना फेन दिखा नेवले के ऊपर वार करता हैं जिसके बाद नेवला फुर्ती से सांप का मुंह ही पकड़ लेता हैं. ऐसा करने के बाद नेवला वहां से फुर्ती से रफूचक्कर हो जाता हैं. इस तरह ये नेवला एक जहरीले सांप से जान बचाने में भी कामयाब रहता हैं.

सोशल मीडिया पर ये विडियो 25 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. लोगो को भी सांप नेवले की ये लड़ाई देख मजा आ रहा हैं. इस विडियो को ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने साझा किया हैं. वे विडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखते हैं “यदि को जानवर सांप को मारने की कोशिश करता हैं तो ये उसके लिए खुदखुशी करने जैसा होता हैं, लेकिन नेवले के पास अपनी खुद की ट्रिक्स होती हैं. लाखों सालों से इनके साथ रहते हुए ये (नेवले) जहर के आदि हो गए हैं. इनकी फुर्ती, मोटी चमड़ी और शरीर में glycoprotein का प्रोडक्शन इनकी बॉडी को जहर के प्रति इम्यून बना देता हैं. इनका मोटा जबड़ा कुछ ही सेकंड्स में कोबरा को गिरा देता हैं.


आपको ये विडियो पसंद आया तो शेयर करना ना भूले.

Back to top button